बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, इंस्पेक्टर सुबोध को मारी थी गोली

  • Updated on 12/28/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हुई हत्या के मामले में मुख्य आरोपी प्रशांत नट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बुलन्दशहर प्रभाकर चौधरी ने बृहस्पतिवार को नट की गिरफ्तारी की पुष्टि की। 

उन्होंने यह भी बताया कि नट ने ही सिंह की हत्या की थी और उससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है। हालांकि, हत्या में इस्तेमाल किया गया रिवाल्वर अभी बरामद नहीं हो पाया है। गौरतलब है कि बुलंदशहर में भीड़ के हमले में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई थी।  

चौधरी ने यह भी बताया कि इंस्पेक्टर ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, जिसमें सुमित नाम के युवक की मौत हो गई थी। उसकी उम्र 20 साल के करीब थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार‘वीडियो फुटेज’ और कुछ लोगों की गवाही के आधार पर इंस्पेक्टर की हत्या में नट को संदिग्ध पाया गया।

बुलंदशहर हिंसा: FIR में 10 साल के बच्चों के नाम शामिल, पिता ने लगाए पुलिस पर आरोप

गत तीन दिसंबर को हुई इस घटना के सिलसिले में बुलन्दशहर पुलिस ने अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया है और छह से अधिक लोगों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया है। उल्लेखनीय है कि पहले सेना के जवान जीतू फौजी पर संदेह था, लेकिन उसके खिलाफ सबूत नहीं मिले। 

छत्तीसगढ़ में 3.57 लाख किसानों के खातों में डाली गई 1,248 करोड़ की राशि

गौरतलब है कि बुलंदशहर शहर गोवंश के अवशेष मिलने के बाद हुई हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर और एक युवक की हत्या कर दी गई है। भीड़ ने थाने पर हमला कर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने जो पहली एफआईआर दर्ज की है वो आरोपी योगेश राज नाम के शख्स ने गोकशी के आरोप में करवाई है। जबकि दूसरी एफआईएर पुलिस की ओर से हिंसा और इंस्पेक्टर की मौत के मामले में दर्ज की गई है। इस एफआईआर में गोकशी की एफआईआर कराने वाले योगेश राज को ही मुख्य आरोपी बनाया गया है
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.