Monday, May 10, 2021
-->
the main accused in the badaun gang rape case was caught kmbsnt

Badaun gang rape case: पकड़ा गया मुख्य आरोेपी, अपने चेले के घर में ली थी पनाह

  • Updated on 1/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) जिले के गांव के एक मंदिर में महिला के साथ गैंग रेप (Badaun gang rape case) को अंजाम देने वाला मुख्या आरोपी गिरफ्तार (Main Accused Arrested) कर लिया गया। 50 वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार करने और उसके घर के बाहर छोड़ने के चार दिन बाद, मामले के मुख्य आरोपी स्थानीय मंदिर के पुजारी को जिले के एक नजदीकी गांग से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनसार आरोपी को पुजारी, सत्यानंद के रूप में पहचाना गया है। ये अपने एक अनुयायी के घर में एक गांव में छिपा हुआ था। जहां से उसे पुलिस ने धर दबोचा और गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले दो आरोपियों को मंगलवार को ही गिरफ्तार कर  लिया गया था। 

बता दें कि 50 साल की महिला के साथ मंदिर के महंत और उसके साथियों ने गैंग रेप किया है। दरिंदों ने पीड़िता के शरीर के कई अंगो पर प्रहार कर उनको क्षतिग्रस्त कर दिया और उसकी मौत हो गई।  जानकारी के अनुसार महिला आंगनवाड़ी में सहायिका के रूप में काम करती थी। मंगलवार के दिन वह पूजा करने गई थी, तभी उसके साथ मंदिर के महंत, उसके चेले और ड्राइवर ने हैवानियत की।  

दिल्ली: पंजाबी बाग में सड़क दुर्घटना से एक की मौत, 1 घायल

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बताई दरिंदगी की सच्चाई
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है वो दिल दहला देने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार महिला के गुप्तांगों में रॉड जैसी कोई चीज डालने की कोशिश की गई है। उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बाया फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। महिला की मौत की वजह अधिक रक्तस्राव और सदमा लगने से होना बताया जा रहा है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी महंत समेत उसके चेले और ड्राइवर के खिलाफ गैंगरेप के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

CM योगी का सख्त फैसला- श्मशान घाट हादसे के मुख्य आरोपी पर NSA, पीड़ितों को 10 लाख

लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी सस्पेंड  
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बुधवार को बताया कि गत रविवार को उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में मंदिर गयी 50 वर्षीय एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि परिजन ने मंदिर के महंत और उनके दो साथियों पर बलात्कार और हत्या का आरोप लगाया है। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्कालीन थाना प्रभारी को निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है और उसके गुप्तांग में चोट के निशान तथा पैर की हड्डी टूटी पाई गई है।  

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.