Thursday, Jun 30, 2022
-->
the-only-brother-of-five-sisters-died-in-the-process-of-making-a-reel

रील बनाने के चक्कर में पांच बहनों के एकलौते भाई की हुई मौत 

  • Updated on 5/18/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में थाना सेक्टर 113 क्षेत्र के पर्थला गांव में इंटरनेट मीडिया पर रील बनाने के चक्कर में एक 13 वर्षीय मासूम की मौत हो गई। यह पूरी घटना मासूम की पांच बहनों के सामने हुई। जिसके बाद से चारों बहने बदहवास हैं। पुलिस को 51 सेकेंड का एक वीडियो मिला है, जिसमें नीचे कूदने से पहले तक का सारा घटनाक्रम कैद है। मृतक के पिता ने कहा कि घर का अकेला चिराग बुझ गया। इंटरनेट मीडिया पर सुपरमैन की तरह उडऩे की चाहत के चलते जान चली गई। इस दर्द को शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता है।

थाना प्रभारी शरदकांत शर्मा ने बताया कि फर्रुखाबाद निवासी बृजेश अपनी पांच बेटियों और 12 साल के बेटे के साथ पर्थला गांव में किराए के मकान में रहते हैं। बृजेश का 12 साल का बेटा बीते 14 मई को दोपहर दो बजे के करीब कमरे के अंदर इंटरनेट मीडिया पर रील बनाने के लिए सुपरमैन बनकर हवा में उडऩे की वीडियो बना रहा था, तभी बहन का दुपट्टा उसके गले में फंस गया और गर्दन खिच गई। गर्दन में खिचाव से बच्चा बेहोश हो गया। बहनों का शोर सुनकर परिजन उसे उपचार के लिए नजदीक के एसआरएस अस्पताल ले गए, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान बुधवार को बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

स्लैब पर रखे बक्से पर चढ़ा था मासूम, कूदते समय दुपट्टा फंसा गले में 
थाना प्रभारी शरदकांत ने बताया कि मासूम कमरे में सामान रखने के लिए बनाए गए स्लैब पर रखे बक्से पर चढ़ा था और गले में दुपट्टा बांधकर हवा में उडऩे का वीडियो बना रहा था। दुपट्टे के एक सिरे को उसने एक जगह से बांध रखा था। कूदते समय दुपट्टा गले में फंस गया और बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने लोगों से ऐसी जोखिम भरी वीडियो रील न बनाने की अपील की है। 
 

सात वर्ष पहले नोएडा आया था परिवार    
फर्रुखाबाद निवासी बृजेश करीब सात वर्ष पहले नोएडा आए और शहर की एक फैक्ट्री में सुरक्षाकर्मी की नौकरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। बृजेश के दो अन्य भाई दिल्ली में नौकरी करते हैं। मासूम की मौत के बाद घर में मातम पसरा है। 
 

पांच बहनों का था अकेला भाई
मृतक पांच बहनों का इकलौता भाई था। घटना के सबसे बड़ी बहन को छोडक़र मौजूद थीं। पुलिस को 51 सेकेंड का एक वीडियो मिला है, जिसमें नीचे कूदने से पहले तक का सारा घटनाक्रम कैद है। मृतक के पिता ने कहा कि घर का अकेला चिराग बुझ गया। इस दर्द को शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.