Wednesday, Jan 19, 2022
-->
the-plot-was-sold-by-making-fake-documents-the-accused-arrested

फर्जी दस्तावेज बनवा कर बेचा था प्लॉट,आरोपी गिरफ्तार

  • Updated on 10/11/2021

फर्जी दस्तावेज बनवा कर बेचा था प्लॉट,आरोपी गिरफ्तार
नई दिल्ली, टीम डिजिटल। फर्जी दस्तावेज के आधार पर प्लॉट बेचने वाले एक जालसाज को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। आरोपी शमशुद्दीन ने शाहदरा इलाके में एक संम्पत्ति के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसे बेच दिया था। इस बाबत वर्ष 2017 में मामला दर्ज किया गया था, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

आर्थिक अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त आरके सिंह के अनुसार, कडक़डड़ूमा अदालत के आदेश पर आर्थिक अपराध शाखा ने ठगी और जालसाजी का एक मामला दर्ज किया था। शिकायत में एक कंपनी की तरफ से बताया गया कि गोकुलपुरी इलाके में वह कॉलोनी बनाते हैं। 

उन्होंने कैलाश नगर नाम से एक रेजिडेंशियल कॉलोनी बनाई थी। लगभग 81 बीघा जमीन में उन्होंने प्लॉट काटे थे, उन्हें बाद में पता चला कि इनमें से कुछ प्रॉपर्टी को फर्जी दस्तावेजों पर कुछ लोगों ने बेच दिया है। इसे लेकर 17 मामले उन्होंने दर्ज करवाए थे। 

आर्थिक अपराध शाखा में शमशुद्दीन नामक आरोपी के ऊपर ई-45 प्लॉट को फर्जी दस्तावेजो बनवा कर बेंचने के मामले में एफआईआर दर्ज की थी।  दस्तावेजों की जांच की गई तो पता चला कि फर्जी दस्तावेज आरोपी द्वारा तैयार किए गए हैं। 

आर्थिक अपराध शाखा में दर्ज मामले में शमशुद्दीन ने फर्जी तरीके से डील दूसरे शख्स के नाम पर की थी। यह संम्पत्ति शमशुद्दीन ने साल 2012 में बेबी जैन और रेखा चौधरी के नाम पर की थी, शमशुद्दीन ने खुद को साल 2002 से इसका मालिक बताया था। पुलिस टीम को यह भी पता चला कि शमशुद्दीन इस तरीके से कई फर्जी प्लॉट बेच चुका है।  
हाल ही में एक गुप्त सूचना पर एसीपी नगीन कौशिक की देखरेख में इंस्पेक्टर शिवदेव की टीम ने शमशुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया।  गिरफ्तार किया गया शमसुद्दीन इटावा का रहने वाला है, वह पहले सब्जी कारोबारी था, इस दौरान कुछ जालसाजों से मिला जो फर्जी तरीके से संम्पत्ति को बेचते थे, वह ऐसी संम्पत्ति को निशाना बनाते था। जिस पर किसी का मालिकाना हक न हो और उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कर उन्हें बेच देता था। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.