Thursday, Feb 09, 2023
-->
the us dollar was hidden in the laptop bag instead of the laptop

लैपटॉप बैग में लैपटॉप की जगह छुपा रखा था अमेरिकी डॉलर

  • Updated on 9/1/2022

आईजीआई एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ की टीम ने दो को पकड़ा
- दोनों यात्री से 45.5 लाख रुपये मूल्य के अमेरिकी और यूएई दिरहम बरामद

नई दिल्ली/टीम डिजीटल


दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो भारतीय यात्री को अपने लैपटॉप बैग में विदेशी मुद्रा छुपाकर विदेश ले जाते हुए पकड़ा है। पकड़ा गया मोशिन खान सैफी ने दुबई जा रहे आसिम को एयरपोर्ट पर डॉलर और दिरहम से भरा बैग दिया था। पर यात्रियों पर नजर रख रही औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की टीम ने यह देख लिया। इसके बाद सीआईएसएफ की टीम ने दोनों को दबोच लिया। बैग की जांच में लैपटॉप बैग में छुपाए हुए 56,200 अमेरिकी डॉलर और 3,200 यूएई दिरहम मिले, जिनकी कीमत लगभग 45.5 लाख रुपये आंकी गई है।
सीआईएसएफ के प्रवक्ता सह सहायक इंस्पेक्टर जनरल अपूर्व पांडेय ने बताया कि दोनों यात्री वीरवार सुबह करीब 10.15 बजे आईजीआई टर्मिनल 3 पर पहुंचे थे। वहां यात्रियों की निगरानी कर रहे सीआईएसएफ की इंटेलिजेंस की टीम ने सी पंक्ति चेक-इन पर खड़े दो यात्रियों की गतिविधियां संदिग्ध

पाई। इसके बाद एक टीम ने दोनों से पूछताछ की तो पता चला कि मोहसिन खान सैफी को विस्तारा फ्लाइट नंबर यूके 899 से दिल्ली से हैदराबाद की यात्रा करनी थी, जबकि असीम को एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 141 से दिल्ली से दुबई की यात्रा करनी थी। सर्विलांस के दौरान देखा गया कि  मोहसिन खान सैफी ने आसिम के साथ अपने एक ट्रॉली बैग का आदान-प्रदान किया। शक होने पर आसिम को उनके सामान की जांच के लिए रैंडम चेकिंग प्वाइंट पर ले जाया गया। एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके लैपटॉप बैग की जांच करने पर, कुछ विदेशी मुद्रा छिपाने की संदिग्ध छवि देखी गई।
इसके बाद बैग की जांच करने पर लैपटॉप बैग में लैपटॉप रखे जाने वाले पॉकेट के बीच में विदेशी मुद्रा छुपाए हुए मिले। जोकि कुल 56,200 अमेरिकी डॉलर और 3,200 यूएई दिरहम मिले। दोनों इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सके। इसके बाद उन्हें कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया। --

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.