Tuesday, May 21, 2019

पकड़े जाने के डर से दूसरी मंजिल से कूदा चोर, पैर टूटा

  • Updated on 5/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेंशन में चोरी की नीयत से घर में घुसा एक युवक पकड़े जाने के डर से दूसरी मंजिल से नीचे कूद गया, लेकिन अधिक ऊंचाई से कूदने के कारण उसका पैर और सिर में चोटें आ गईं पैर टूटने के  कारण वह भाग भी नहीं सका। लोगों ने उसे पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। इलाज के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान मोहम्मद हानिफ (28) के रूप में हुई है। वह नाईजीरिया एम्बेसी चाणक्यपुरी में रहता है।

पुलिस के मुताबिक खिड़की एक्सटेंशन स्थित एक घर की दूसरी मंजिल पर हर्ष गुप्ता (35) परिवार के साथ रहता है। वह परचून की दुकान करता है। सोमवार तड़के हर्ष गुप्ता की कुछ आवाज आने पर अचानक से आंख खुल गई। वह अपने रुम से बाहर निकल आया। तभी उसने पत्नी के कमरे से एक युवक को भागते हुए देखा। हर्ष उसके पीछे भागे जो पकड़े जाने के डऱ से दूसरी मंजिल में बालकनी से नीचे कूद गया। घर में घुसे चोर का पता चलते ही शोर मच गया, आसपास के लोग एकत्रित हो गए। हर्ष बदमाश को पकडऩे के लिए उसके पीछे भागे। कूदने की वजह से इस युवक के सिर व पैर में चोट लग गई थी, जिस कारण वह बचने के लिए एक गाड़ी की ओट में छिप गया था। इसे देख लोगों ने उसे वहीं पकड़ लिया।

Image result for theft in house

श्रीलंका में फिर हुए दंगे, सोशल मीडिया पर सरकार ने लगाया बैन

साढ़े 3 बजे पुलिस को मामले की सूचना मिली। पुलिस आरोपी को पकड़ इलाज के लिए अस्पताल ले गई, प्राथमिक उपचार के बाद उसके खिलाफ मालवीय नगर थाने में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि पत्नी के रूम की अलमारी खुली मिली, सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। हालांकि, घर में कोई सामान चोरी नहीं हुआ है।

गैस पाइप के सहारे घर में घुसा चोर
थाना फर्श बाजार इलाके के भोलानाथ नगर में एक बदमाश गैस पाइपलाइन पर चढ़कर घर में दाखिल हुआ। घर में करीब 20 मिनट तक चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर ने घर की अलमारी में रखी जूलरी और नकदी व मोबाइल फोन समेटकर घर का मुख्य दरवाजा खोलकर फरार हो गया। चोरी की वारदात घर के अंदर व बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी में साफ नजर आ रहा है कि बदमाश ने कितने इतमिनान से चोरी की वारदात को अंजाम दिया जिस वक्त बदमाश घर में चोरी करने के लिए आया गली का कुत्ता उसे देखकर भौंका, लेकिन बदमाश ने उसे पत्थर मारकर वहां से भगा दिया। वारदात को मंगलवार सुबह अंजाम दिया गया।

Image result for theft in house

पीड़ित अंकित यादव के बयान पर पुलिस केस दर्जकर मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के अनुसार अंकित अपने परिवार के साथ आर 382/2, गली नंबर.2 भोलानाथ नगर में रहते हैं। परिवार में मां-पिता, भाई और भाभी हैं। उनके पिता सुरेश यादव की घर से थोड़ी दूरी पर ही छोले पूरी की दुकान हैं, वह उनके साथ ही काम करते हैं। अंकित यादव ने बताया कि उनके घर पर एलपीजी की गैस पाइपलाइन लगी हुई है। सोमवार रात को एक बजे परिवार के सभी सदस्य अपने अपने कमरों में जाकर सो गए। सुबह जब परिवार सोकर उठा तो घर के कमरों की हालत देखकर उनके होश उड़ गए। अलमारियां खुली पड़ी थी, अलमारी में रखे लाखों रुपए के जेवर व नकदी गायब थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.