Tuesday, Jun 28, 2022
-->
theft-was-done-after-vandalizing-the-temple-while-drunk-arrested

नशे में मंदिर में तोडफ़ोड़ के बाद की थी चोरी, गिरफ्तार 

  • Updated on 6/23/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में सेक्टर 63 बहलोलपुर स्थित शिव मंदिर में तोडफ़ोड़ और चोरी करने के मामले में दो आरोपियों को एफएनजी कट से गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी नशे का आदि है। आरोपी ने नशे में मंदिर में तोडफ़ोड़ करने के बाद सामान चोरी कर कबाड़ी को बेच दिया था। पुलिस ने आरोपियों से चोरी का सामान बरामद कर उन्हें जेल भेज दिया है। 

एडीसीपी इलामारन जी ने बताया कि थाना सेक्टर 63 क्षेत्र के बहलोलपुर स्थित शिव मंदिर में मार्च के महीने चोरी और तोडफ़ोड़ की गई थी। इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने जांच के दौरान वीरवार को मंदिर में चोरी और तोडफ़ोड़ करने वाले दो आरोपियों को एफएनजी कट के पास से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान गाजियाबाद के चमन कॉलोनी निवासी आकाश और मेरठ के सरुरपुर स्थित गांव खिवाई निवासी कबाड़ी समीर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों से  मंदिर से चोरी के तीन पीतल के घंटे, दो ताबे के नाग देवता और दो पीतल के कलश बरामद किए हैं। एडीसीपी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपी आकाश ने बताया कि उसने नशे में वारदात को अंजाम दिया था।

नशे में दिया वारदात को अंजाम, चोरी का सामान बेचा कबाड़ी को
एडीसीपी इलामारन जी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपी आकाश ने दावा किया है कि उसने नशे में वारदात को अंजाम दिया था। उसने चोरी से पहले कई बार मंदिर की कई दिन रेकी की। उसे पता चला कि रात को मंदिर में कोई नहीं रहता है। इसके बाद उसने वारदात को अंजाम दिया। आरोपी आकाश ने बताया कि वह मंदिर से चांदी के सामान चोरी करने गए थे। दोनों ने मंदिर में रखे बॉक्स को तोड़ दिया। उन्होंने सोचा था कि बॉक्स के अंदर चांदी की मूर्ति रखी है। जबकि वह पत्थर की थी। आरोपी ने नशे में मूर्ति को तोड़ दिया था। उसके पैर में कांच लगने से खून निकल गया था। इसी वजह से मंदिर में खून भी मिला था। मंदिर से ज्यादा सामान न मिलने पर आरोपी मूर्तियों को तोडक़र फरार हो गए थे। आरोपी ने मंदिर से चोरी किया गया सामान कबाड़ी समीर को बेचा था। आकाश ने गाजियाबाद के भी कई मंदिरों में भी चोरी की है। वह स्मैक का नशा करने के लिए चोरी करता है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.