Monday, Nov 28, 2022
-->
there was a fight between father and mother, father has stabbed the mother

पापा-मम्मी का झगड़ा हुआ था, पापा ने मम्मी को चाकू मार दी है

  • Updated on 10/2/2022

एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने 9 साल की बच्ची के सामने पत्नी का गला रेत कर दी हत्या

- द्वारका के मोहन गार्डन की घटना, वारदात के बाद आरोपी शिक्षक हो गया था फरार
- 24 घंटों के अंदर तलाश कर आरोपी को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली/टीम डिजिटल

पापा-मम्मी के बीच झगड़ा हुआ था, पापा ने मम्मी को चाकू मार दी है। यह कहना था पति-पत्नी के बीच हो रहे झगड़े और मारपीट की कॉल पर एक घर में पहुंची पुलिस वहां मौजूद एक 9 साल की बच्ची का। बच्ची के पास ही जमीन पर एक खून से लथपथ महिला पड़ी थी। जिसकी जांच करने पर वह मृत मिली। यह घटना है द्वारका के मोहन गार्डन थाना इलाके का।
जहां एक सरकारी स्कूल के शिक्षक संजय पंडित ने झगड़े के दौरान अपनी पत्नी नीरा पंडित का धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात के बाद बच्ची को वहीं छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक की तलाश करते हुए शुक्रवार शाम द्वारका मोड़ इलाके से गिरफ्तार कर लिया।
डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि आरोपी संजय पंडित अपनी पत्नी नीरा पंडित और 9 साल की बच्ची के साथ नवादा ककरोला हाउसिंग कंपलेक्स के डी-157 में रहता था। वह द्वारका इलाके के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक का काम करता है और मूल रूप से जम्मू का रहने वाला है। वीरवार शाम 6.24 में पुलिस को उसके एक पड़ोसी ने पीसीआर कॉल किया था।

कॉलर ने बताया था कि यहां पति और पत्नी के बीच में काफी झगड़ा व मारपीट हुआ है, जिसमें पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई है। आरोपी पति फरार हो गया है। घर में एक बच्ची अकेली है। सूचना पर जब पुलिस टीम पहुंची तो वहां उन्हें एक कमरे के कालीन पर खून से लथपथ महिला पड़ी मिली। महिला के गले पर धारदार हथियार से काटे जाने का गहरा जख्म था। जांच करने पर महिला मृत पाई गई। घर में ही बच्ची मिली, जिसने बताया कि उसके माता पिता के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था और पिता ने चाकू से मम्मी का गला काट दिया। इसके बाद उसके पिता वहां से चले गए। तत्काल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया, वहीं बच्ची को सुरक्षा में लेकर इस घटना की सूचना जम्मू में रहने वाले दोनों के परिजनों को भेज दिया गया। शुक्रवार को बच्ची को दिल्ली पहुंचे रिश्तेदारों को सौंप दिया गया।

द्वारका मोड़ इलाके में नजदीकी के यहां छुपा हुआ था आरोपी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी वारदात के बाद पहले इधर उधर भटकता रहा, फिर देर रात वह द्वारका मोड़ में अपने एक नजदीकी के यहां पहुंचा। इधर आरोपी की तलाश कर रही पुलिस टीम ने टेक्निकल व मैनुअल सर्विलांस के आधार पर आरोपी को ट्रैक करने में जुटी थी। अंतत: ट्रैकर करती हुई पुलिस टीम ने आरोपी को उस समय दबोच लिया जब वह दिल्ली छोड़ कर फरार होने की कोशिश कर रहा था।

आए दिन होते थे झगड़े, वारदात के समय इतनी बढ़ी बात की मार दिया चाकू

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया है कि दोनों की शादी करीब 11 साल पहले हुई थी। दोनों जम्मू के रहने वाले हैं। शादी के बाद से ही छोटी -छोटी बातों पर दोनों के बीच झगड़े हुआ करते थे। घटना के दिन

भी दोनों का झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि आरोपी ने घर में रखे चाकू से पहले पत्नी को मार देने की धमकी दी। इस पर दोनों का झगड़ा और बढ़ गया। इसके बाद आरोपी ने हाथ में लिए चाकू से उसके गले पर कई वार कर दिए। इस हमले से महिला वहीं खून से लथपथ हो वहीं जमीन पर गिर पड़ी। इधर यह देख पास ही खड़ी बच्ची जोर जोर से रोने लगी। आरोपी का कहना है कि इसके बाद उसे कुछ भी समझ नहीं आया और बदहवास सी स्थिति में वह घर से भाग गया।

कई घंटो तक बदहवास घूमता रहा
आरोपी ने बताया कि घर से भागने के बाद वह बदहवास की स्थिति में इलाके में घूमता रहा। कई घंटों बाद उसे होश आया। इसके बाद उसे एहसास हुआ कि उसने क्या कर दिया है। पूरी रात वह अपने एक नजदीकी के यहां पहुंचा और वहां से भी तडक़े भाग निकला। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.