Tuesday, May 17, 2022
-->
three-african-members-of-the-african-drug-syndicate-arrested

पकड़े गए अफ्रीकन ड्रग सिंडीकेट के तीन अफ्रीकन सदस्य

  • Updated on 9/23/2021

पकड़े गए अफ्रीकन ड्रग सिंडीकेट के तीन अफ्रीकन सदस्य
- गिरफ्तार तस्कर में एक महिला शामिल, ये नाइजीरिया से बांग्लादेश-नेपाल के रास्ते भारत लाते थे हेरोइन
- 10 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन बरामद

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।
द्वारका जिले के एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने एक इंटरनेशनल ड्रग्स ङ्क्षसडीकेट का भांडाफोड़ किया है। सेल की टीम ने एक महिला सहित तीन अफ्रीकी मूल के लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान युगांडा की एंजेला नालूनोंदा, नाइजीरिया के इफ़ेदी फ्रैंक ईव और युछे लिविंस डाईक के रूप में हुई है। इनके पास से कुल 811 ग्राम हाई क्वालिटी हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि जिले में ड्रग्स सिंडिकेट और इसकी सप्लायरों की पकड़ के लिए एंटी नारकोटिक्स सेल की पुलिस लगातार अभियान चला रही है। खासकर जिले में रह रहे विदेशियों पर नजर रखने के साथ उनके बारे में जानकारी जुटा रही है। इसी दौरान 17 सितंबर को एन्टीनारकोटिक्स पुलिस को उत्तम नगर मेट्रो पिलर नम्बर 701 के पास बड़ी मात्रा में विदेशियों द्वारा हेरोइन की सप्लाई के लिए पहुंचने की जानकारी मिली। सूचना पर कार्रवाई करते हुए जिला एसीपी ऑपरेशन विजय सिंह यादव की देखरेख में एसआई सुभाष चंद के नेतृत्व में एसआई रोशन लाल, एएसआई हंस कुमार, एएसआई करतार, हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र, कॉन्स्टेबल अर्जुन और अन्य की टीम का गठन किया जिन्होंने उत्तम नगर के मेट्रो पिलर नम्बर 701 के पास ट्रैप लगा कर एक अफ्रीकन महिला को हिरासत में लिया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से सफेद रंग के पॉलिथिन में 362 ग्राम फाईन क्वालिटी की हेरोइन बरामद किया, जिसे उसने अपने हाथों में छुपा रखा था। पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में उसने बताया कि वो 2017 में 5 महीनों के मेडिकल वीजा पर भारत आयी। इसके बाद वह वापस नहीं गई और उत्तम नगर इलाके में किराए पर रहने लगी। इस दौरान उसकी मुलाकात द्वारका मोड़ स्थित चर्च में इफ़ेदी फ्रैंक से हुई। उसने उसे ड्रग्स की सप्लाई का काम करने का ऑफर दिया। उसके बाद से वो उसके साथ काम करने लगी और वो ही उसे हेरोइन की खेप देता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.