Monday, Oct 22, 2018

पंजाब के कॉलेज हॉस्टल से Ak-47 सहित तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार, दिवाली पर करना था धमाका!

  • Updated on 10/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी उस वक्त लगी जब इंटेलिजेंस, सीआइएफ स्टाफ और जम्‍मू कश्‍मीर की पुलिस ने एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रावास पर छापा मारकर तीन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। बचताया जा रहा है कि इन छात्रों के पास से एके 47 समेत खतरनाक हथियार बरामद हुए हैं। पकड़े गए मुस्लिम युवक कश्मीर के रहने वाले हैं।
दरअसल यह मामला जालंधर के शाहपुर में स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज का है। जिसके छात्रावास में रह रहे तीन लड़कों के पास जब पुलिस ने छापेमारी की तो उनके पास बड़े-बड़े हथियार बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये लोग कश्‍मीरी आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े थे। इसके अलावा ये भी सूचना है कि ये दीवाली पर पंजाब में बड़ी बारदात को अंजाम देने की कोशिस में थे। 

पंजाब: लुधियाना की फैक्टरी में लगी आग, 4 लोगों की मौत

पुलिस की टीम पूरे मामले की जांच में जुट गई है। इस घटना के बाद कॉलेज के छात्रों में दहशत का माहौल है। इसके अलावा पूरे पंजाब में इस घटना को लेकर हड़कंप मच गया है। जिसके चलते पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद कर दी गई है। इन तीनों छात्रों के पास से इटेलियन मेड पिस्टल, 2 मैगजीन, एक एके 47 बरामद की गई है।
 
आपको बता दें कि ये तीनों ही छात्र दीपावली के त्यौहार पर  पंजाब में बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे। हालांकि पुलिस ने इससे पहले ही इन तीनों को गिरफ्तार करके बड़ी कामयाबी पा ली है। पुलिस इन तीनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

गुरमीत राम रहीम को मिली कोर्ट से बड़ी राहत लेकिन जेल से नहीं मिलेगी आजादी

पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा है कि,पंजाब और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने संयुक्‍त ऑपरेशन में कश्मीर आतंकी गुट से जुड़े इन छात्रों को दबोच लिया है। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि ये छात्र कश्मीरी आतंकवादी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (एजीएच) के जुड़े थे।  छात्रों को जालंधर के बाहरी इलाके शाहपुर में स्थित सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के छात्रावास से पकड़ा गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.