Friday, Sep 30, 2022
-->
three thugs who cheated unemployed youth on the pretext of getting jobs arrested

बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले तीन ठग गिरफ्तार

  • Updated on 8/19/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में थाना सेक्टर 49 पुलिस ने बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले तीन ठगों कों गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी अभी तक सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए ठग चुके हैं। आरोपियों के पास से ठगी में प्रयोग मोबाइल, सिमकार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

थाना प्रभारी यशपाल धामा ने बताया कि शिकायत मिली थी कि कुछ ठग नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगार युवाओं से ठगी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरु कर दी। पुलिस को सूचना मिली कि ठग कार में सवार होकर थानाक्षेत्र में घूम रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार सुबह तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान छोटू निवासी छिजारसी नोएडा, प्रवीण निवासी गुलशन बैलिना सोसायटी ग्रेनो वेस्ट और आकाश निवासी अजनारा होम्स ग्रेनो वेस्ट के रूप में हुई। तीनों ने बताया कि वह विभिन्न मोबाइल नंबर से बेरोजगार युवाओं के पास कॉल करते हैं। फिर उन्हें नामी कंपनियों में नौकरी दिलाने का झांसा देते हैं। इसके बाद इंटरव्यू, मेडिकल और सिक्योरिटी मनी के रूप में लाखों रुपये ठग लेते हैं। फिर ठग ईमेल या कुरियर के माध्यम से पीडि़तों को फर्जी ज्वाइनिंग लैटर भेज देते थे। जब पीडि़त संबंधित कंपनी में पहुंचते थे तो ठगी का पता चलता था। आरोपी विभिन्न वेबसाइट से पीडि़तों के मोबाइल नंबर लेते थे। 

अभी तक सैकड़ों लोगों से ठग चुके हैं लाखों रुपए 
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह अभी तक लाखों रुपये की ठगी कर चुके हैं। पुलिस ने ठगों से वारदात में प्रयोग 13 मोबाइल, 27 मोबाइल के सिम, लैपटॉप, विभिन्न कंपनियों के नौकरी लगवाने के फर्जी दस्तावेज, फर्जी मुहरे और चेक बुक बरामद की है। पुलिस ने तीनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.