Friday, May 27, 2022
-->
thug father and son who defrauded 5 star hotels caught

पकड़े गए 5 स्टार होटलों को चूना लगाने वाले ठग बाप-बेटे

  • Updated on 1/25/2022

पकड़े गए 5 स्टार होटलों को चूना लगाने वाले ठग बाप-बेटे

 

- दोनो होटलों में कई दिन बिता बिना बिल चुकाए हो जाते थे गुल

 

- लोगों को विदेशों में सेटल करने के नाम पर ठगी में भी लिप्त।

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

 

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने एक ऐसे ठग बाप-बेटे की जोड़ी को पकड़ा है, जो खुद को हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन बता 5 स्टार होटलों में ठहरते थे। फिर के दिनों तक रहने बाद लाखों का बिल बना, बिना चुकाए फरार हो जाते थे। कमलजीत सिंह और नवदीप सिंह नामक दोनो बाप बेटा जालंधर, पंजाब के रहने वाले हैं। इन पर पंजाब में भी कनाडा के फर्जी इमीग्रेशन अधिकारी बन एक्सटॉर्शन करने का मामला दर्ज है।

 

डीसीपी आईजीआई एयरपोर्ट, संजय त्यागी ने बताया कि 19 जनवरी को ऐरोसिटी स्थित होटल अलॉफ्ट के फ्रंट ऑफिस मैनेजर ने पुलिस को एक शिकायत दी थी। इसमें बताया था कि आरोपी नवदीप 11 अगस्त 2021 को इनके होटल में चेकइन किया। बाद में इसके माता-पिता ने भी उसी रूम में चेकइन किया। जो 6 सितंबर तक उस रूम में रहे और होटल की सारी सुविधाओ का लाभ उठाया। जिसका कुल बिल 3 लाख 41 हजार रुपये हुआ था।

आरोपी ने मात्र 60 हजार रुपये बैंक ट्रांसफर के रूप में होटल को भुगतान किया। 4 सितंबर को उसके माता-पिता होटल से चले गए। जबकि 5 सितंबर को आरोपी नवनीत 2 घंटों में लौट कर आने की बात बोल कर बकाया बिल 2 लाख 81 हजार भुगतान किए फरार हो गया।

 

शिकायत पर मामला दर्ज कर एसीपी आईजीआई के निरीक्षण व एसएचओ के नेतृत्व में एसआई दिनेश कुमार, नवीन और हेड कॉन्स्टेबल सुशील कुमार की टीम ने जांच शुरू की।

 

पुलिस ने होटल से आरोपियों की डिटेल ले कर उन पर टेक्निकल सर्विलांस लगाया, जिसमे उन्हें आरोपियों के महिपालपुर स्थित परिक्षित होटल में ठहरने का पता लगा। तत्काल टीम ने छापेमारी कर पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। जांच में पुलिस को इनके आदतन अपराधी होने का पता चला। इन के खिलाफ पंजाब में भी मामला दर्ज होने की जानकारी मिली।

 

ये खुद को बाद बिजनेसमैन बता कर 5 स्टार होटलों में ठहरते थे, फिर बिना बिल चुकाए वहां से फरार हो जाते थे। इनके पास से मिनिस्ट्री ऑफ फाइनान्स का एक फर्जी लेटर भी बरामद किया गया, जिसमे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से इनके 9 करोड़ 78 लाख रुपये रिलीज करने संबंधित निर्देश थे। जिसे दिखा कर ये होटल स्टाफ को प्रभावित करते थे, और होटल में रुक कर वहां की सारी सुविधाओं का लाभ उठा कर चंपत हो जाते थे।

ये लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा दे कर ठगी में भी लिप्त रहे हैं। पुलिस इस मामले में दोनो को गिरफ़्तरा कर आगे की जांच में जुट गई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.