Sunday, Oct 02, 2022
-->
tihar-jail-the-bloodshed-between-the-prisoners-is-not-stopping-

तिहाड़ जेल: कैदियों के बीच नहीं रुक रहा खून-खराबा,

  • Updated on 4/4/2022

तिहाड़ जेल: कैदियों के बीच नहीं रुक रहा खून-खराबा,
नाबालिग के साथ रेप में बंद कैदी समेत 7 घायल

 

नई दिल्ली 4 अप्रैल (नवोदय टाइम्स): राजधानी की अतिसुरक्षित तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच खून-खराबा हो गया। तिहाड़ परिसर के दो जेलों में हुईं 6 अलग.अलग वारदात में 7 कैदी घायल हो गए। चाकू और सुएं जैसे जेल में ही तैयार किए गए नुकीले हथियारों से कैदियों ने एक-दूसरे पर हमला कर घायल कर दिया। 
मुलाहजा जेल में हुए पांच झगड़े
मामले में हरि नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस मामले में तफ्तीश कर रही है। पुलिस ने बताया कि सभी मामले 23 मार्च से 25 मार्च के बीच के हैं। कैदियों के बीच हुए 6 झगड़ों में 5 झगड़े अकेले जेल नंबर 4 में हुए। तिहाड़ की इस जेल को 24 मार्च से मुलाहजा जेल में तब्दील किया गया है। यानी पहली बार गिरफ्तार होने वाले कैदियों को यहां रखा जाएगा।
जेल नम्बर 4 में हुई खून-खराबे की शुरूआत 
कैदियों के बीच सबसे पहले खून.खराबे की शुरुआत जेल नंबर 4 से शुरू हुई। यहां हत्या के एक मामले में बंद एक विचाराधीन कैदी पर 23 मार्च की सुबह दो कैदियों ने हमला कर दिया। आरोप है कि बदला लेने के लिए हत्या के मामले में बंद कैदी ने अपने दो अन्य साथियों से एक कैदी पर जानलेवा हमला करा दिया। एक कैदी के उपर चाकूनुमा हथियार से तीन.चार वार किए गए। इससे नाबालिग के साथ रेप में बंद कैदी लहुलूहान हो गया। उसे पहले जेल की डिस्पेंसरी में भर्ती कराया गया। वहां से उसे डीडीयू अस्पताल रेफर कर दिया गया। दोनों मामलों में दो अलग.अलग एफआईआर दर्ज की गई है।
पेशी पर ले जाने के दौरान हुआ हमला
एनडीपीएस एक्ट और गैर इरादतन हत्या में बंद दो कैदियों पर उस वक्त हमला किया गयाए जब इनमें से एक को तीस हजारी और दूसरे को रोहिणी अदालत में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था। 25 मार्च की सुबह करीब 8 बजे पालम से चोरी में बंद एक कैदी अपनी बैरक के आगे टहल रहा था। तभी तीन कैदियों ने उसपर चाकू जैसे हथियार से हमला कर दिया।
बैरके के बाहर हुआ हमला
इसी दिन जेल नंबर 4 में बुराड़ी में हत्या के एक मामले में बंद और शालीमार बाग थाना इलाके के बीसी के उपर हमला किया गया। वह किसी काम से अपनी बैरक से बाहर गया था। उसी समय दो कैदियों ने उस पर नुकीले हथियार से हमला कर घायल कर दिया। उसे भी डीडीयू अस्पताल में दाखिल कराया गया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.