Saturday, Dec 04, 2021
-->
tiktok pro scam cyber crime fake message anjsnt

अगर आपके फोन में है Tiktok Pro तो हो जाएं सावधान! Bank account हो सकता है खाली

  • Updated on 7/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टिकटॉक समेत 59 एप्स को देश में बैन कर दिया है। सरकार के इस कदम से जहां चीन की आर्थिक झटका लगा है तो वहीं कुछ लोग इसका फायदा उठाकर स्कैम करने की कोशिश कर रहे हैं।

अगर non chinese फोन लेने का है प्लान तो इस महीने लॉन्च हो रहे हैं ये Smartphone

क्या है पूरा मामला
टिकटॉक भारत का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला एप था जिसे सरकार के आदेश के बाद देश से हटा दिया गया है। ऐसे में जिनके पास भी ये एप था वो अब किसी काम का नहीं रहा। ऐसे में कुछ लोगों को वॉट्सऐप पर एक मैसेज आ रहा है जिसमें टिकटॉक के नए वर्जन के बारे में बताया जा रहा है।

यह कंपनी जल्द ही भारत में स्टोर ...

ऐसा क्या लिखा है इस मैसेज 
लोगों को मिल रहे इस मैसेज में कहा जा रहा है कि कंपनी ने Tiktok pro को लॉन्च किया है। जिसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि अगर आपके पास ऐसा कोई मैसेज आता है तो आप उस पर क्लिक न करें। ये एक स्कैम हैं। इस लिंक पर क्लिक करने से आप साइबर क्राइम का शिकार हो सकते हैं और आपके अकाउंट का हैक हो सकता है।

TikTok से लेकर Helo तक, मौजूद हैं सबके भारतीय विकल्प, यहां देखें लिस्ट

ऐसे हो सकता है आपका अकाउंट हैक
इस फेक ऐप का आइकॉन असली टिकटॉक की तरह ही है। शुरुआत में आपसे ये असली टिकटॉक की तरह कैमरा, गैलरी, माइक, कॉल लॉग जैसे हर तरह के परमिशन मांगेगा। उसके बाद आपकी सारी डिटेंल चुराकर  आपके अकाउंट को खाली कर सकता  है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.