Thursday, Jan 20, 2022
-->
traffic-police-kept-showing-the-way-to-the-people-through-the-twitter-handle

शादियों के चलते कई इलाकों में लगा जाम,ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों को राह दिखाती रही ट्रैफिक पुलिस

  • Updated on 11/15/2021


शादियों के चलते कई इलाकों में लगा जाम,ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों को राह दिखाती रही ट्रैफिक पुलिस
नई दिल्ली। टीम डिजिटल। दिल्ली में सोमवार को करीब पांच हजार शादियां हुई थीं जिसके चलते दिल्ली की सड़कों पर जाम लग गया। साउथ,नॉर्थ, पूर्वी और उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में देर शाम गाडिय़ां रेंगती नजर आई। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों को सड़क का हाल बताकर उनकी मदद की। अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से ट्रैफिक पुलिस लगातार लोगों को जाम होने वाले इलाके की सूचना देती रही।
इन जगहों पर लगा जाम
ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक,सुबह 8:बजे से ही लोगों को फेसबुक और ट्विटर हैंडल के जरिए बता दिया गया था कि कई जगहों पर रात करीब 10:00 बजे ट्रैफिक हैवी रह सकता हैं। ऐसे में उन जगहों पर ट्रैफिकर्मियों की ड्यूटी भी लगा दी गई थी और वह देर रात तक सड़कों पर तैनात रहे और गािडय़ों की आवाजाही चालू रखी। हालांकि पांच हजार शादियों को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए थे। शादी वाली जगहों के पास सीपी रिजर्व की एक कंपनी के अलावा स्थानीय पुलिस के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। ज्यादातर जगहों पर ट्रैफिक पुलिस के अच्छे इंतजाम देखने को मिले। इस कारण महरौली, ग्रीन पार्क, मालवीय नगर, हौजखास, अरविंदो मार्ग, नई दिल्ली में होटलों के पास, छत्तरपुर, महरौली-बदरपुर रोड, बदरपुर, एनएच-8, कापसहेड़ा व कापसहेड़ा से समालखा रोड, द्वारका, राजा गार्डन, पंजाबी बाग, शालीमार बाग, राणा प्रताप बाग, लोधी, पीतमपुर, जीटी करनाल रोड, अलीपुर, रोड, उत्तर-पूर्वी, पूर्वी जिला, विकास मार्ग, न्यू फ्रेंडस कॉलोनी, ओखला आदि जगहों पर जाम लग गया था। कुछ जगहों पर ट्रैफिक भारी हो गया था। 

पुख्ता इंतजाम
शादी वाली जगहों पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई थी। लोग घंटों ट्रैफिक में फंसे रहे। ट्रैफिक पुलिस अधिकारी मानते हैं कि कुछ जगहों पर ट्रैफिक भारी हो गया था। ट्रैफिक अधिकारियों की मानें तो इस बात का विश्लेषण किया गया था कि किस क्षेत्र में कितनी शादियां हैं। इस हिसाब से ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। शादी वाले बैंक्वेट हॉल का पता किया गया है। सीपी रिजर्व की एक कंपनी ट्रैफिक नियमों का पाल करने के लिए लगाई गई है। क्रेन व बाइक को पेट्रोलिंग पर लगाया गया था। इस बात की कोशिश की गई थी कि लोगों को कम से कम परेशानी हो। बता दें रविवार को देवोत्थान एकादशी के दिन से शादियों का सीजन शुरू हो गया। लोग इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। रविवार का दिन आते ही घरातियों और बारातियों ने शादी-विवाह में जाने की तैयारी शुरू कर दी। 

वर्जन
शादियों के सीजन को देखते हुए सड़कों पर जाम न लगे इसके लिए स्पेशल ड्राइव चलाई जा रही हैं। खुद एडिशनल सीपी रैंज और डीसीपी रैंज के अधिकारी सड़कों पर पूरी व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। साथ ही फार्म हाउस, बैंक्वेट हॉल, समुदाय भवनों और पार्कों के आसपास अवैध पार्किंग में खड़ी गाडिय़ों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। इसके अलावा भारी संख्या में ट्रैफिकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है वह देर रात तक सड़कों पर तैनात रहेंगे। 
विशेषायुक्त ट्रैफिक,विरेंद्र सिंह 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.