Friday, Jul 01, 2022
-->
traveler-caught-carrying-foreign-currency-worth-lakhs-of-rupees-due-to-behavior-detection

बिहैवियर डिटेक्शन से लाखों रुपये मूल्य के विदेशी मुद्रा ले जाते पकड़ा गया यात्री

  • Updated on 4/29/2022

सीआईएसएफ की टीम ने आईजीआई एयरपोर्ट पर 59 लाख रुपये मूल्य के अमेरिकी डॉलर व दिरहम के साथ पकड़ा

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

राजधानी दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने एक भारतीय यात्री को बिहेवियर डिटेक्शन के आधार पर एक यात्री को पकड़ा है, जो अवैध रूप से दिल्ली से शारजाह करीब 59 लाख रुपये मूल्य के अमेरिकी डॉलर व दिरहम के साथ पकड़ा गया है। उसके कब्जे से टीम ने 22,000 अमेरिकी डॉलर और 2,00,000 यूएई दिरहम बरामद किए हैं। पूछताछ करने पर, वह इतनी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। बाद में, उक्त यात्री को मामले में आगे की कार्रवाई के लिए विदेशी मुद्रा के साथ कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया।
बल के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी यात्री 27 अप्रैल की रात आईजीआई एयरपोर्ट के इंटरनेशनल टर्मिनल थ्री पर पहुंचा था। उसे इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स-135 से शारजाह जाना था। टर्मिनल में आने वालों पर नजर रख रही इंटेलिजेंस की टीम को एक यात्री की बिहैवियर डिटेक्शन के दौरान उस,के हाव भाव पर संदेह हुआ। संदेह होने चेक इन व इमिग्रेशन की प्रक्रिया को पूरा कर चुके यात्री को प्रस्थान गेट नंबर-3 के पास रैंडम चेकिंग प्वाइंट पर उसके सामान की पूरी जांच के लिए डायवर्ट कर दिया गया। उनके बैग की एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से एक्स-रे स्क्रीनिंग की गई। इसमें यात्री के बैग के अंदर संदिग्ध तस्वीरें देखीं। जांच करने पर बैग में बने फॉल्स तली में 22,000 अमेरिकी डॉलर और 2,00,000 यूएई दिरहम मिले। ूछताछ करने पर, वह इतनी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका।
------------------------

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.