Wednesday, Oct 05, 2022
-->
tributes-paid-to-soldiers-martyred-in-bus-accident-at-itbp-headquarters

आईटीबीपी मुख्यालय में बस हादसे में शहीद हुए जवानों को दी गई श्रद्धांजलि 

  • Updated on 8/17/2022

 जम्मू और कश्मीर के पहलगाम में जवानों से भरी बस गिर गई थी गहरी खाई में

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।


श्रीनगर के पहलगाम में 16 अगस्त की सुबह हुई बस दुर्घटना में शहीद हुए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों को बुधवार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित बल के मुख्यालय में श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर परिसर में एक एक पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इसमें एडीजी मुख्यालय एएम प्रसाद सहित सभी प्रमुख अधिकारियों ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए सम्मान पूर्वक उन्हें अंतिम विदाई दी।
वहीं श्रीनगर में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह मे जम्मू एंड कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और आईटीबीपी के डीजी डॉ सुजॉय लाल थाओसेन के साथ अन्य अधिकारियों ने जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और अंतिम सम्मान दिया। गौरतलब है कि, जम्मू और कश्मीर के पहलगाम में मंगलवार को हुए एक बड़े हादसे में आईटीबीपी के जवानों को ले जा रही अनंतनाग में चंदनवाड़ी के पास एक बस गहरी खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में आईटीबीपी के 8 जवान शहीद हो गए, जबकि 27 जवानों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। आईटीबीपी के जवानों को अमरनाथ यात्रा में तैनात किया गया था।
मिली जानकारी के अनुसार, बस 39 जवानों को लेकर जा रही थी। जिसमें आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 जवान शामिल थे। बताया जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल होने जाने के बाद बस अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जा गिरी। सभी जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे। घटना मंगलवार सुबह 9.40 बजे की है, जब सभी जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे। बता दें कि बस में सवार सभी जवान घायल हैं, जिनमे से 27 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.