two criminals are arrested after an encounter between police and criminals in ghazipur

गाजीपुर पुलिस ENCOUNTER में 50,000 का ईनामी बदमाश घायल

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के गाजीपुर (Ghazipur) इलाके में पुलिस (Police) ने बदमाशों को एक मुठभेड़ में पकड़ लिया है। यह घटना बुधवार रात नौ बजे घटी। खबर के मुताबीक इस मुठभेड़ मे बदमाश धूम सिंह के पैर में और हाथ में एक गोली लगी। पुलिस ने उसके इलाज के लिए अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया है। साथ ही  इस मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के स्पेशल सेल ने कथित दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

यह दोनों बदमाश पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने धूम सिंह के अलावा जिस दूसरे बदमाश को गिरफ्तार किया है, उसकी पहचान वासिम के रूप में हुई है।

कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी की प्रॉपर्टी NIA ने की जब्त

कैसे मिली सूचना 
पुलिस को सूचना मिली थी कि दोनों बदमाश ग़ाज़ीपुर इलाके में आने वाले हैं।  बुधवार रात करीब 9 बजे पुलिस ने धूम सिंह और उसके साथी को स्कूटी से आते देखा. इसके बाद पुलिस ने धूम सिंह को रुकने के लिए कहा, लेकिन धूम सिंह नहीं रुका और पुलिस पर गोली चला दी। पुलीस ने भी बचावी हमला कर स्कूटी में सवार दोनों बदमाशों को घेरा लिया। पुलिस का दावा है कि इसी दौरान दोनों बदमाशों ने फायरिंग कर दी। दो पुलिसकर्मियों की बुलेटप्रूफ़ जैकेट में गोली लगी और वे बच गए। इसके बाद पुलिस ने फायरिंग की जिसमें धूम सिंह के कंधे और पैर में गोली लगी। दोनों तरफ से 12 राउंड गोलियां चलीं।

गंभीर बाल यौन शोषण मामलों में मौत की सजा का प्रावधान, कानून बनेगा सख्त

क्या था मामला
पुलिस का कहना है कि सिंह ने   21 फरवरी को अपने पांच साथियों के साथ मिलकर दो फरवरी को अक्षरधाम मंदिर के पास दो व्यापारियों से 31 लाख रुपये लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद पुलिस सिंह पर 50,000 रुपये का इनाम रख दिया। मुठभेड़ में घायल हुए सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है। पुलिस के मुताबिक धूम सिंह बागपत का रहने वाला है. वह दिल्ली से मेरठ घूमता रहता है और पूरी जानकारी और रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम देता था। और उसके साथी वसीम से पूछताछ कर रही है। 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.