Saturday, Mar 23, 2019

पुलवामा अटैक के समर्थन में पोस्ट शेयर करने पर दो कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

  • Updated on 2/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश के सोनल में पुलिस ने सोमवार को फेसबुक पर देश विरोधी पोस्ट डालने पर दो छात्रों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों ही लड़के नौणी विश्वविद्यालय में एमएससी और बीएससी के छात्र हैं।

भाषा और धर्म विरोधी पोस्ट डालने का मामला जब पुलिस के संज्ञान में आया तो उन्हें पुलवामा हमले के कनेक्शन मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। इन दोनों ही युवाओं पर धारा 153 के तहत कार्रवाई की जाएगी, जांच के बाद ही मामले में कुछ कहा जा सकता है। वहीं आज उन्हें न्यायाधीश के सामने पेश किया जाएगा।

गाजी को मौत के घाट उतारने के बाद 'मिशन 60' पर लगी सेना, निशाने पर जैश आतंकी

बता दें कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ के दस्ते पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गये थे जिसके बाद से देशभर में गुस्से की लहर है। ऐसे में कश्मीर के ही कई युवा हैं जो सोशल मीडिय पर आतंकवाद समर्थित पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

हाल ही में कई ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया गया है। सोनल से गिरफ्तार हुए दोनों ही लड़के बद्दी के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के एक प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालय के छात्र हैं। इनके देशविरोधी पोस्ट की जानकारी सबसे पहले सोनल के अधिवक्ता नीरज को लगी जिसके बाद उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस को दी।

BJP का दामन छोड़ कीर्ति आजाद ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', राहुल ने किया स्वागत

एसपी मधुसुदन ने बताया कि दोनों ही छात्र कश्मीर के रहने वाले हैं। फिलहाल दोनों ही लड़कों को गिरफ्तार कर के 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक उक्त विश्वविद्यालय के एक छात्र द्वारा पुलवामा आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्ट डाली गई, जिसमें यह जिक्र था कि पुलवामा आईईडी से विस्फोट करने जा रहे हैं। इसपर तहसीन ने कमेंट किया कि 'अल्लाह ताला सलामत रखे'। जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.