Wednesday, Aug 10, 2022
-->
two-terrorists-babbar-khalsa-arrested-brief-exchange-fire-north-west-delhi-area-prsgnt

BKI के 2 आतंकी हुए गिरफ्तार, दिल्ली-पंजाब के नेता थे निशाने पर

  • Updated on 9/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बब्बर खालसा इंटरनेशनल (Babbar Khalsa International) के दो आतंकी राजधानी दिल्ली के उत्तिर-पश्चिमी इलाके से पकड़े गए हैं। इसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। 

इन आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि ये दोनों आतंकी पंजाब में वांटेड हैं और इनके नाम पर कई मामले दर्ज हैं।

बताया जा रहा है कि इन दोनों आतंकवादियों को नाम भूपेंद्र उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह हैं। ये दोनों ही पंजाब के लुधियाना के रहने वाले बताये जा रहे हैं। इन दोनों आतंकियों को बुराड़ी के निरंकारी कॉलोनी के पास से गिरफ्तार किया गया है। 

भारत के खिलाफ PAK-CHINA की इस साजिश को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने किया फेल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से दिलावर नाम के आतंकी को इससे पहले भी हिरासत में लिया गया था। उसे पंजाब की पुलिस ने अबू धाबी से गिरफ्तार कर किया था लेकिन वो जमानत मिलते ही फरार हो गया था। 

पुलिस ने बताया कि जब उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की टीम आगे बढ़ी तो उन्होंने गोलियां चलाना शुरू कर दिया। आतंकियों को जवाब देते हुए पुलिस ने भी फिर गोलियां चलाई और दोनों को पकड़ लिया। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि ये दोनों दिल्ली हथियार लेने आए थे और इनके पास से पुलिस को 6 पिस्‍टल और 40 कार्ट्रिज मिली हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.