Sunday, Jan 26, 2020
unnao gang rape victim pass away in safderjung hospital

UNNAO: गैंगरेप पीड़िता ने दिल्ली के अस्पताल में ली आखिरी सांस

  • Updated on 12/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उन्नाव गैंगरेप (unnao gang rape) की पीड़िता का दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग हॉस्पिटल में निधन हो गया है। पीड़िता को एयरलिफ्ट करके लखनऊ (Lucknow) से दिल्ली लाया गया था। पीड़िता का शरीर 90 फीसदी जल चुका था। सफदरजंग हॉस्पिटल के प्रवक्ता ने उन्नाव रेप पीड़िता के निधन की पुष्टि की है। पीड़िता का इलाज करने वाले डॉ. शलभ ने कहा कि उसको बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन उसको बचाया नहीं जा सका।

UNNAO: पीड़िता के पिता ने कहा- आरोपियों को हैदराबाद की तरह दौड़ाकर मारो

मैं बच तो जाऊंगी न। मैं मरना नहीं चाहती-पीड़िता
प्रवक्ता ने कहा कि उन्नाव पीड़िता ने रात 11:40 बजे अंतिम सांस ली। दिल्ली आने के बाद से ही पीड़िता की हालत गंभीर थी और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। पीड़िता को जब लखनऊ से दिल्ली शिफ्ट किया गया तो  वह  थोड़ी  होश में थी और बार-बार एक ही बात कह रही थी, ‘मैं बच तो जाऊंगी न। मैं मरना नहीं चाहती।’  

वहीं मामले की जांच के लिए लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने एडिशनल एस.पी. विनोद पांडेय के नेतृत्व में 5 सदस्यीय विशेष जांच दल (एस.आई.टी.) का गठन किया है और पूरी घटना के बारे में रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने को कहा है।

मेरी बहन से रेप करने वालों को भी बीच सड़क गोली मार दो- पीड़िता की बहन
उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने पर पीड़िता की बहन ने कहा कि जिस तरह से हैदराबाद की पीड़िता के दुष्कर्मियों व हत्यारों को सजा दी गई, उसी तरह उसकी बहन को जलाने वालों और ज्यादती करने वालों को बीच सड़क पर गोली मार दी जाए। 

कांग्रेस का सवाल, उन्नाव कांड  पर आखिर पीएम चुप क्यों? 
कांग्रेस ने उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को जलाए जाने की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खामोशी को लेकर सवाल उठाया है। पार्टी नेता अमि याग्निक व रागिनी नायक ने दावा किया कि भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं ज्यादा हो रही हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी जी ने महिलाओं की सुरक्षा का वादा किया था  लेकिन आज महिलाओं में दहशत है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.