Sunday, Apr 18, 2021
-->
unnao girls death case two accused arrested sohsnt

उन्नाव कांड के आरोपी अभी भी होते फरार, अगर मुखबिर ने नहीं बताई होती ये बात

  • Updated on 2/20/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के उन्नाव कांड (unnao case) में चौंका देने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस के एक मुखबिर ने इस अनसुलझी कड़ी को सुलझा दिया है। पुलिस ने उन्नाव कांड से पर्दा उठाते हुए बताया कि एक मुखबिर ने मामले के दोनों आरोपियों को घटनास्थल से भागते हुए देखा। फिलहाल, पुलिस ने एक नाबालिग समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 

उन्नाव केस: योगी सरकार पर मायावती ने उठाए सवाल, कहा- मामले की हो उच्चस्तरीय जांच

आईजी लक्ष्मी सिंह ने कही ये बात
उन्नाव कांड में बड़ा खुलासा करते हुए लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि मामले में एक नाबालिग समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी का नाम विनय उर्फ लंबू बताया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक घटना के दौरान आरोपी के साथ उसका नाबालिक दोस्त भी घटनास्थल पर मौजूद था। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों गांव के ओर भाग रहे थे, तभी पुलिस के एक मुखबिर ने उन्हें वहां से भागते हुए देखा। पुलिस के मुताबिक यह घटना एकतरफा प्रेम के चलते हुई और लड़कियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिलाया गया था।

उन्नाव: प्रियंका गांधी बोली, दिल दहलाने वाली है घटना, तीसरी लड़की को इलाज के लिए पहुंचाया जाए दिल्ली

पाठकपुर तिराहे से गिरफ्तार आरोपी
लखनऊ रेंज की पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए कि उन्नाव जिले में असोहा इलाके के बबुरहा गांव के बाहर दो किशोरियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पड़ोस के गांव पाठकपुर निवासी युवक विनय कुमार और उसके एक नाबालिग साथी को स्थानीय पुलिस, स्वाट टीम तथा लखनऊ जोन की सर्विलांस टीम ने मुखबिर की सूचना पर पाठकपुर तिराहे से गिरफ्तार कर लिया।

एकतरफा प्रेम प्रसंग का मामला
उन्होंने बताया कि यह घटना एकतरफा प्रेम प्रसंग के चलते हुई। लड़कियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिलाया गया था। लक्ष्मी ने कहा कि विनय मृत लड़कियों में से एक से एकतरफा प्रेम करता था और उसने उसके सामने प्रेम प्रस्ताव रखा था, जिसे लड़की ने ठुकरा दिया था। इसके बाद वह उससे दुर्भावना रखने लगा था। पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक विनय ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वह उन लड़कियों में से एक से एकतरफा प्रेम करता था लेकिन प्रेम प्रस्ताव ठुकराए जाने और मोबाइल नंबर देने से इनकार किए जाने की वजह से वह उससे बेहद नाराज था और उसने उस लड़की को जान से मारने का मन बना लिया था।

विनय के मुताबिक घटना वाले दिन उसने घर से लाई गई पानी की बोतल में कीटनाशक मिला दिया था और अपने नाबालिग दोस्त से नमकीन मंगवाकर खेत पर आया था जहां पहले से ही तीनों लड़कियां चारा काट रही थीं। उसने उन लड़कियों को बुलाकर नमकीन खिलाई। उन्होंने जब पानी मांगा तो उसने उस लड़की को पानी पीने को दे दिया जिसे वह चाहता था, लेकिन देखते ही देखते बाकी दोनों लड़कियों ने भी वह पानी पी लिया, जिससे उन दोनों की मौत हो गई।

गौरतलब है कि असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में गत 17 फरवरी की शाम खेतों पर घास लेने गईं तीन दलित किशोरियों के एक खेत में संदिग्ध अवस्था में बेसुध पाए जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था। चिकित्सकों ने कोमल (15) और काजल (14) को मृत घोषित कर दिया था, जबकि रोशनी (16) को गंभीर हालत में उन्नाव अस्पताल ले जाया गया और बाद में कानपुर रेफर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.