उन्नाव रेप केस : CBI ने दायर की चार्जशीट, BJP MLA सेंगर की बढ़ी मुश्किलें

  • Updated on 7/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उन्‍नाव बलात्कार कांड में सीबीआई ने आज कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। खास बात यह है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को इसमें आरोपी बनाया है। इस तरह सेंगर की मुश्किलें अब और बढ़ सकती है। 

राबिया स्कूल मामले में केजरीवाल सरकार के साथ दिल्ली महिला आयोग भी सक्रिय

बता दें कि दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिजनों ने इसी साल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी घर के बाहर खुदकुशी का प्रयास किया था। इसके बाद यह मामला मीडिया में उजागर हुआ। मामले ने तूल पकड़ा तो केस को यूपी पुलिस से सीबीआई के हवाले कर दिया गया। 

येचुरी ने बताया- कब बनेगा BJP के खिलाफ वैकल्पिक गठबंधन?

कोर्ट ने चिदंबरम-कार्ति को दी राहत, नलिनी चिदंबरम को झटका

सीबीआई के हाथ में मामला जाने के बाद ही सेंगर को गिरफ्तार किया गया। बता दें कि पीड़िता के साथ दुष्कर्म तो हुआ ही, उसके पिता की पुलिस हिरासत में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि कुलदीप सेंगर ने जून 2017 में लड़की से बलात्कार किया था। आरोप यह भी लगाया गया कि इस मामले में केस दर्ज करवाने के बाद उसे और उसके परिवार को लगातार धमकियां मिलीं। 

दिल्ली : पहले छिपकली मिली, अब मिड डे मील खाने से बीमार हुए 26 बच्चे

हैरानी की बात यह है कि इतना सब होने के बाद भी भाजपा ने अपने विधायक के खिलाफ अंदरुनी कार्रवाई नहीं की। इसको लेकर विपक्ष ने भी योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। दरअसल, सीबीआई ने मई 2018 में सेंगर के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया था। जिसमें पीड़िता के पिता को फर्जी केस में जेल भेजने के आरोप में सेंगर को नामजद किया गया। 

समलैंगिकता केस : SC में पेश नहीं होंगे अटार्नी जनरल, स्वामी ने जाहिर की अपनी राय

फिलहाल कुलदीप सेंगर बलात्कार मामले में सीबीआई की हिरासत में हैं। सेंगर लगातार 4 बार से यूपी में विधायक रहे हैं, जिनमें वे 3 अलग-अलग चुनाव क्षेत्रों से चुने गए। वैसे सेंगर ने अपना राजनीति करियर कांग्रेस से शुरू किया था। उन्होंने 2002 में कांग्रेस की टिकट पर उन्‍नाव चुनाव जीता था। इसके बाद 2007 में सेंगर ने BSP का हाथ थामा और बांगरमऊ विधानसभा सीट से चुनाव जीता। 

उत्तर भारत में उमस भरी गर्मी से नहीं मिलेगी फिलहाल राहत, करना होगा इंतजार

बसपा का साथ छोड़ने के बाद सेंगर ने 2012 में समाजवादी पार्टी की टिकट पर भगवंत नगर सीट से चुनाव जीता। इसके बाद प्रदेश में बदलते रुख को भांपकर हुए सेंगर ने भाजपा का दामन थाम लिया। 2017 में सेंगर ने भाजपा की टिकट पर बांगरमऊ सीट से चुनावी जीत दर्ज की। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.