Saturday, Apr 21, 2018

उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक के नार्को टेस्ट के लिए कोर्ट से ली जाएगी मंजूरी

  • Updated on 4/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उन्नाव रेप केस और हत्या के मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई अब आरोपी का नार्को टेस्ट और पॉलीग्राफी टेस्ट भी करवा सकती है। आपको बता दें कि आरोपी को हिरासत में लेने के बाद उससे कुछ सवालात किए गए थे, जिनका जवाब देते में अधिकारियों को कुछ शक हुआ। उन्होंने बताया कि, 'सवाल जवाब के बाद हम आरोपी को घटना स्थल पर लेजाने के बाद नार्को और पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए लेकर जाएंगे।'

सीबीआई की टीम आरोपी को घटना स्थल पर लेकर जाएेगी और उसके बाद नार्को और पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए कोर्ट की मंजूरी ली जाएगी। 

आरोपी का दावा, घटना स्थल पर नहीं था मौजूद

इससे पहले सीबीआई द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर ने अपने बचाव में कहा कि वह घटना वाले दिन कानपुर में किसी की बर्थडे पार्टी में शामिल होने गए थे। 

गिरफ्तार किए जाने के बाद कुलदीप सिंह सेंगर से सीबीआई ने लगभग 5 घंटे पूछताछ की। वहीं, शनिवार के दिन आरोपी विधायक को कोर्ट में पेश किया गया। जहां आरोपी विधायक को 7 दिन के लिए सीबीआई को उन्हें हिरासत में सौंपा गया। 

इस मामले में आरोपी विधायक का यह दावा है कि घटना वाले दिन वह कानपुर में किसी जानकार की बर्थडे पार्टी में शामिल होने पहुंचे थे। यह तक की इस बात का भी दावा किया गया है कि उनके मोबाइल की लोकेशन भी ऐसे में निकाली जा सकती है। 

इसके अलावा उनके साथ जो ड्राइवर और सुरक्षाकर्मी मौजूद थे, उनकी लोकेशन से भी इस बात की पुष्टि की जा सकती है। वहीं, कुलदीप सेंगर ने कहा है कि सीबीआई उस बर्थडे पार्टी की फुटेज भी मंगा कर चेक कर सकती है कि वह उस वक्त कहां मौजूद थे। 

बता दें कि कल ही इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सीबीआई को कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद रात को आरोपी विधायक को गिफ्तार किया गयाा। सीबीआई को अब 2 मई तक इस मामले की स्टेटस रिपोर्ट हाई कोर्ट में दायर करनी है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.