unnao rape case trial court aiims hospital unnao rape victim statement

उन्नाव रेप केस: पीड़िता का बयान लेने AIIMS के अस्थाई कोर्ट पहुंचे न्यायाधीश

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उन्नाव रेप केस (Unnao rape case) में आज यानी बुधवार को बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है। आज पीड़िता का बयान दर्ज किया जाएगा। पीड़िता के बयान दर्ज करने के लिए जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा एम्स (AIIMS) पहुंच गए हैं। मामले के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) और सह-आरोपी शशि सिंह को भी को इसके लिए एम्स लाया गया। 

पीड़िता के इलाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए AIIMS अस्पताल में ही एक अस्थाई कोर्ट बनाया गया है। न्यायाधीश ने शनिवार को एम्स के जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में एक अस्थायी अदालत स्थापित करने के निर्देश दिए थे। आज एक बंद कमरे में पीड़िता का बयान दर्ज किया जाएगा। इसके साथ ही आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह की भी पेशी होगी। पीड़िता का बायन दर्ज किए जाने के बाद दोनों आरोपियों से क्रास क्वेश्चन किए जाएंगे। 

उन्नाव कांड: AIIMS ट्रामा सेंटर में चलेगी दिल्ली हाईकोर्ट की अदालत

रायबरेली में पीड़िता की गाड़ी का एक्सीडेंट
बता दें कि 28 जुलाई को अपने चाचा से मिलने जा रही पीड़िता की गाड़ी का रायबरेली में एक्सीडेंट हो गया था। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मासी की मौत हो गई थी। वहीं पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसके बाद पीड़िता को लखनऊ अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

उन्नाव रेप कांड: दिल्ली की अदालत में पीड़िता के चाचा का बयान दर्ज

'सड़क हादसे में सेंगर का हाथ'
इस सड़क हादसे में रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का हाथ होने का आरोप है। इस मामले में भी सेंगर के खिलाफ केस चल रहा है, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। पीड़िता ने सीबीआई को दिये बयान में कहा था कि सेंगर लगातार उसे जान से मारने की धमकी दे रहा था। आरोपी विधायक सेंगर ने ही ये सड़क हादसा करवाया है जिससे की पीड़िता की जान चली जाए और इस केस को रफा-दफा करने में उसको सहायता हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.