Sunday, Jan 26, 2020
unnao rape case victim bjp modi govt handed probe to cbi victim accident case

उन्नाव कांड : मोदी सरकार ने CBI को सौंपी पीड़िता हादसे मामले की जांच

  • Updated on 7/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उन्नाव बलात्कार पीड़िता के सड़क हादसे की जांच के लिए जहां उप्र पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है, वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने मामले की जांच विपक्ष के बढ़ते दवाब के बाद सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है। इस तरह भाजपा के आरोपित विधायक कुलदीप सैंगर की मुश्किलें आने वाले समय में और बढ़ सकती हैं। 

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के खिलाफ बाजार में लगे 'हमारी भूल, कमल का फूल' के पोस्टर

इससे पहले उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने के एक दिन बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया, ‘‘रविवार को रायबरेली में हुई सड़क दुर्घटना के मामले में एसआईटी का गठन कर दिया गया है। 

कैफे कॉफी डे में निवेश बरकरार रखेगी KKR, HDFC का भी कोई बकाया नहीं

एसआईटी का नेतृत्व रायबरेली के अपर पुलिस अधीक्षक शाही शेखर करेंगे जबकि क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी, लक्ष्मीकांत गौतम और आरपी शाही इस टीम के सदस्य होंगे।’’ उन्होंने बताया कि जब तक सीबीआई इस मामले को हाथ में नहीं लेती है तब तक एसआईटी सभी पहलुओं की जांच करेगी।  

अब्दुल्ला ने मोदी से मुलाकात का मांगा वक्त, जम्मू कश्मीर के हालात से कराएंगे अवगत

गौरतलब है कि उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की के साथ रायबरेली में हुए सड़क हादसे की उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार देर रात सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी थी। 

उन्नाव कांड की पीड़िता की कार की टक्कर को यूपी पुलिस ने बताया हादसा, विपक्ष नाराज

गृह विभाग के प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा था, ‘‘सरकार ने अपराध संख्या 305/2019 अंडर सेक्शन 302/307/506/120 बी भारतीय दंड संहिता थाना गुरुबख्श गंज, जिला रायबरेली, की जांच सीबीआई को संर्दिभत करने का फैसला किया है।’’ 

CCD के सिद्धा्र्थ का लापता होना पूरी तरह से संदिग्ध: कांग्रेस नेता शिवकुमार

गौरतलब है कि भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर करीब दो साल पहले बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी।  

#BJP ने अपने सांसदों के साथ IIM, IISC जैसे संस्थानों के स्टूडेंट्स को बनाया इंटर्न

इस घटना में लड़की की मौसी ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहीं, हादसे में घायल कार सवार उसकी चाची को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था। इस घटना में घायल लड़की और उसके वकील की हालत बेहद नाजुक है और वे दोनों ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं।  

उन्नाव रेप मामले की जांच और अदालती प्रक्रिया का संज्ञान ले सुप्रीम कोर्ट : कांग्रेस

इस मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ सोमवार को हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। सरकार ने देर रात इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी। पीड़िता ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया और इस वक्त वह जेल में हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.