Monday, Jun 21, 2021
-->
up sit recovered victim purse during swami chinmayanand case

चिन्मयानंद प्रकरण : आश्रम के पास नाले से मिला पीड़िता का पर्स, नहीं मिला चश्मा

  • Updated on 11/2/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने मुमुक्षु आश्रम के पास एक नाले में खोज के दौरान पीड़िता का पर्स बरामद किया । सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अब एसआईटी को उस चश्मे की तलाश है जिसमें लगे जासूसी कैमरे की मदद से पीड़िता ने पूर्व केंद्रीय मंत्री की मालिश करते हुए वीडियो बनाया था। 

इरफान हबीब ने बताया- #RSS क्यों कर रही है राष्ट्रीय प्रतीकों का इस्तेमाल

एसआईटी सूत्रों ने बताया पीड़िता ने जिस चश्मे की मदद से वीडियो बनाया था, वह चश्मा छात्रा के हॉस्टल से नहीं मिला। इस चश्मे को अहम सबूत मान रही एसआईटी के एक दल ने आज सुबह मुमुक्षु आश्रम के पास नाले में स्थानीय पुलिस तथा मजदूरों की मदद से खोज की। खोज के दौरान नाले में पीड़िता का पर्स मिला परंतु चश्मा अभी तक नहीं मिल पाया है। 

कांग्रेस ने येदियुरप्पा पर MLAs की खरीद-फरोख्त का लगाया आरोप, शाह से मांगा जवान

बताया जाता है कि मामले में एसआईटी ने अंतिम चरण में अपनी जांच तेज कर दी है क्योंकि चिन्मयानंद की जमानत अर्जी पर आठ नवंबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में बहस होनी है । अदालत ने एसआईटी से सात नवंबर तक जवाब मांगा है। सूत्रों ने बताया कि पीड़िता के पिता और मां से कल शुक्रवार को दोपहर से देर शाम तक एसआईटी ने लंबी पूछताछ की थी। 

सोनिया बोलीं- #RCIP से अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने की तैयारी में है मोदी सरकार

उल्लेखनीय है कि स्वामी सुखदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढऩे वाली एक छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल कर पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद पीड़िता लापता हो गई थी। चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने पीड़िता पर पूर्व केंद्रीय मंत्री से रंगदारी मांगने का एक मामला दर्ज कराया था। पीड़िता के पिता ने चिन्मयानंद के विरुद्ध भी एक मामला स्थानीय शहर कोतवाली में दर्ज कराया था । इन दोनों मामलों की जांच एसआईटी कर रही है। इस मामले में चिन्मयानंद, पीड़िता और तीन अन्य आरोपी जेल में बंद हैं । 

अमित शाह के बेटे जय शाह की आय को लेकर कांग्रेस ने बोला बड़ा हमला

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.