Friday, Sep 30, 2022
-->
us-dollar-was-being-carried-by-hiding-it-in-thread-rolls

थ्रेड रोल्स में छुपाकर ले जा रहा था अमेरिकी डॉलर 

  • Updated on 8/4/2022

दुबई जा रह यात्री को सीआईएसएफ की टीम ने पकड़ा, बरामद डॉलर की कीमत 42 लाख रुपये
नई दिल्ली/टीम डिजिटल।


दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) कर्मियों ने एक यात्री को पकड़ा है, जो प्लास्टिक थ्रेड रोल्स में अमेरिकी डॉलर छुपाकर दुबई ले जा रहा था। उसके पास से लगभग 42.25 लाख रुपये मूल्य की अमेरिकी डॉलर बरामद की है। यात्री की पहचान रौनक अफरीज के रूप में हुई है, उसके पास से भारतीय पासपोर्ट बरामद हुआ है।

सीआईएसएफ के सहायक इंस्पेक्टर जनरल सह जनसंपर्क अधिकारी अपूर्व पांडेय ने बताया कि आरोपी यात्री को वीरवार सुबह करीब 11 बजे एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर पहुंचा था। इस दौरान टर्मिनल में टेक्निकल माध्यम से नजर रखने वाली इंटेलिजेंस की टीम ने चेक इन के के पंक्ति में देखा, बिहेवियर डिटेक्शन से उसकी गतिविधि संदिग्ध लगी। इसके बाद टीम यात्री को जांच और पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। पता चला कि आरोपी यात्री को स्टार एलायंस की फ्लाइट संख्या आईएक्स-141, जोकि दोपहर 1.15 बजे बजे उड़ान भरने वाली थी से दुबई की यात्रा करनी थी। उसे सामान की गहन जांच के लिए रैंडम चेकिंग प्वाइंट पर ले जाया गया, जहां एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके ट्रॉली बैग की जांच की गई। उसमें  कुछ प्लास्टिक थ्रेड रोल थे, जिसमें करेंसी की छवि नजर आई।
इसके बाद, यात्री को चेक-इन प्रक्रिया और इमिग्रेशन औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, यात्री को सीआईएसएफ की निगरानी में कस्टम कार्यालय ले जाया गया। जहां उनके बैग की पूरी तरह से जांच की, जिसमें कस्टम अधिकारियों की उपस्थिति रोल में लपेटे हुए 52,800 अमेरिकी डॉलर मिले, जिसकी कीमत करीब 42.25 लाख रुपये आंकी गई। पूछताछ में वह इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए यात्री को अमेरिकी डॉलर के साथ कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.