Thursday, Nov 30, 2023
-->
used-to-cheat-by-pretending-to-activate-credit-cards-5g-services

क्रेडिट कार्ड, 5जी सेवाओं को एक्टिव करने झांसा देकर करते थे ठगी 

  • Updated on 10/13/2022

क्राइम ब्रांच ने तीन को किया गिरफ्तार, गिरोह का सरगना  इंजीनियरिंग ड्रॉप आउट

नई दिल्ली, 13 अक्तूबर (नवोदय टाइम्स):



दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तीन अंतरराज्यीय ठग गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों से क्रेडिट कार्ड, 5जी सेवाओं को एक्टिव करने का झांसा देकर उनसे ऑनलाइन ठगी किया करते थे। पुलिस ने गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान 22 वर्षीय मोहम्मद जाहिद, 32 वर्षीय पवन सिंह और 35 वर्षीय रवि मित्तल के रूप में हुई है। पवन सिंह गिरोह का सरगना है। जो मेरठ इंजीनियरिंग कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग का छात्र था। पर छह माह में ही कॉलेज छोड़ दिया था। जाहिद और पवन सिंह, दरियागंज व क्राइम ब्रांच से ठगी के मामलों में शामिल रहे हैं। आरोपी लोगों से ठगी की रकम अपने फास्टैग कार्ड में मगवया करते थे। पुलिस ने इनके पास से लैपटॉप, स्वाइप मशीन, मोबाइल फोन, सिम कार्ड, डेबिट कार्ड और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि एंटी गैंग स्क्वॉड के एसीपी नरेश कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर पवन कुमार, राकेश कुमार, एएसआई गोबिंद, वीरेंद्र, कुलदीप, राजेश, हेड कांस्टेबल राहुल, विकास और कांस्टेबल अशोक हत्या के एक मामले की जांच करते हुए सेक्टर-11, द्वारका में छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम ने गुप्त सूचना पर आरोपी मो. जाहिद  को गिरफ्तार किया। इसके पास से एक लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड, कार्ड स्वाइप मशीन, डेबिट कार्ड और अन्य सामान बरामद हुए। जब इससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह एक ठगी के सिंडिकेट का हिस्सा है, जो लोगों को क्रेडिट कार्ड, 5जी सेवा एक्टिव का झांसा देकर उनसे ऑनलाइन ठगी करते हैं। जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी मो. जाहिद गिरोह के सरगना पवन सिंह द्वारा दिए गए फर्जी खातों को चलाता था। आरोपी ठगी के पैसे को लिए फास्टैग वॉलेट का उपयोग कर रहे थे और उसके बाद उस राशि को रवि मित्तल नाम के व्यक्ति को भेज देते थे। जोकि हरियाणा और चंडीगढ़ में पेट्रोल और सीएनजी पंपों की स्वाइप मशीनों से राशि निकालता था। इसके बाद पुलिस ने गिरोह के सरगना पवन सिंह और उसके सहयोगी रवि मित्तल को दबोच लिया। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे है कि वह अब तक कितने लोगों को चूना लगा चुके है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.