Wednesday, Oct 27, 2021
-->
used to do recovery by getting dirty talk on video call

विडियो कॉल पर गंदी बात करवाकर करता था वसूली

  • Updated on 9/17/2021

  
नई दिल्ली।टीम डिजिटल।सावधान मोबाइल फोन पर भावनाओं में नहीं बहें! अगर आपकी किसी अंजान महिला से सोशल मीडिया पर जानपहचान हो गई है। महिला आपको व्हटसएप पर विडियो कॉल करके यौन क्रिया करने के लिये कहती है तो जरा संभल जाएं। हो सकता है कि आपकी किसी गैंग के जाल में फंसने वाले हैं। दिल्ली और दूसरे शहरों में ऐसे कई केस आ चुके हैं। जिसमें पीडि़त महिला की बातों में आकर उसकी भावनाओं में बहकर ऐसी गलती कर देता है। लेकिन सामने वाला उसकी वहीं विडियो बनाकर उसको सोशल मीडिया पर अपलोड कर बदनाम करने की धमकी देकर वसूली करता है। अभी तक ढाई सौ से ज्यादा भोलेभाले लोगों से वसूली कर चुके थे। रोहिणी जिला की साइबर सेल ने ऐसे की एक गैंग के दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। जो कई पीडि़तों से इस तरह से वसूली कर चुका था। आरोपियों की पहचान जाहुल और मिनाज के रूप में हुई है। दोनों भी ही वीपीओ दानिशपुर, तहसील पहाड़ी, भरतपुर, राजस्थान के रहने वाले हैं। आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल तीन मोबाइल फोन जब्त किये हैं। 
 जिला पुलिस उपायुक्त प्रणव तयाल ने बताया कि बीते एक जुलाई को साइबर सेल में भपेन्द्र कुमार नामक शिकायतकर्ता ने लिखित शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले उसकी सोशल मीडिया पर कोमल शर्मा नाम की एक लडक़ी से फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली। 

परिवार को बोलकर गए थे कल आ जाएंगे, लेकिन आई तीन लाशें

फोन पर यौन क्रिया करने के लिए उकसाया
उसने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली और उसने उसके साथ चैट करना शुरू कर दिया। मैसेंजर पर चैटिंग के दौरान महिला ने उसका व्हाट्सएप नंबर पूछा और व्हाट्सएप पर चैट करते समय कथित तौर पर उसे अपने मोबाइल फोन पर यौन क्रिया करने के लिए उकसाया। जब उसने ऐसा किया,अचानक उसको वसूली के लिए धमकियां आने लगी। उसको धमकी दी अगर रुपये नहीं भेजे तो विडियो सोशल मीडिया और उसके परिवार वालों को भेज दी जाएगी। सबसे पहले उससे 15 हजार रुपये रिकॉर्ड किए गए वीडियो को हटाने के बहाने लिये गए। 

पूर्व पुजारी ने भाई के साथ युवक गला रेता,नाले में शव को लगा दिया ठिकाने
 

बेईज्जती के डर से 15 हजार रुपये दिये
बेईज्जती होने के डर से उसने  15 हजार रुपये दिये, लेकिन फिर उसे एक फोन आया जिसमें कॉलर ने खुद को दुर्गापुरी के साइबर सेल अधिकारी बतया। उससे कहा कि उसका वीडियो यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया साइटों से हटा दिया जाए। फिर उसने शिकायतकर्ता को यूट्यूबर का एक फोन नंबर दिया और कहा कि यूट्यूबर को कॉल करें और उसका वीडियो डिलीट करवा दें। 

बच्ची सोकर उठी,सामने पिता पंखे से लटका हुआ था,कमरे में मां मरी पड़ी थी
 

वीडियो डिलीट करने के बहाने फीस वसूली
फिर, यूट्यूबर ने फिर से शिकायतकर्ता से उसका वीडियो डिलीट करने के लिए फीस के बहाने पैसे वसूल करना शुरू कर दिया। जिससे तंग आकर उसने मामला दर्ज करवाया था। मामला साइबर सेल को सौंपा गया। एसीपी ब्रह्मजीत सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के निर्देशन में एसआई प्रवीण नरवाल, गुलाब सिंह हेड कांस्टेबल मोहित कांस्टेबल संदीप,शिवराज, चौ.पवन, मोहन,नजमुदीन, गिरिराज, चौ.ओजेश, सुमित और अजय को आरोपियों को पकडऩे का जिम्मा सौंपा गया। पुलिस  ने टीम ने आरोपियों के फोन नंबर की सीडीआर को खंगालकर उनकी लोकेशन के बारे में पता करने की कोशिश की गई। जिसमें दोनों आरोपियों के भरतपुर राजस्थान में होने की जानकारी मिली। 

 

बड़ा भाई करता था परेशान,छोटे भाईयों ने पीट पीटकर मार डाला,पकड़े
भरतपुर छापेमारी में पकड़े आरोपी
भरतपुर छापेमारी करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर तीन मोबाइल फोन भी जब्त कर लिये। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि वे भोलेभाले लोगों के साथ इस तरह की हरकतें करते थे। वे सोशल मीडिया साइटों पर अपने नग्न वीडियों और तस्वीरें अपलोड करने की धमकी देेकर पीडि़तों से जबरन वसूली करते हैं। 

पुलिस ने परिवार को सौंपी उनकी खोई हुई खुशी

  •  

अब तक ढाई हजार के पार से रंगदारी की
वे अब तक 250 से ज्यादा लोगों से रंगदारी वसूल कर चुके हैं। आरोपी जाहुल सिर्फ 5वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। आर्थिक तंगी के कारण अपनी इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाने के कारण उसने यह शातिर वारदातें करने की योजना बनाई थी। गैंग में उसने अपने भाइयों राहुल खान, आजम खान और दोस्तों इमरान और अन्य लोगों को साथ लिया और जबरन वसूली रैकेट को चलाना शुरू कर दिया। वह  पिछले डेढ़ साल से इस तरह से वसूली कर रहा था। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.