Friday, Sep 30, 2022
-->
vegetable-seller-was-beaten-to-death-by-mob-suspicion-of-tractor-theft-7-accused-arrested

ट्रैक्टर चोरी के शक में भीड़ ने सब्जी विक्रेता की पीट-पीट कर हत्या की, 7 आरोपी गिरफ्तार 

  • Updated on 8/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान के अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने ट्रैक्टर चोरी के संदेह में एक सब्जी विक्रेता की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके कारण बाद में उपचार के दौरान मौत उसकी हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, पीट-पीट कर हत्या के इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त वाहन जब्त किया है। सब्जी विक्रेता को पीटने की घटना रविवार की है जबकि पीड़ित की सोमवार को मौत हुई।     

बिलकिस बानो मामले के दोषियों को माफी छूट, गुजरात सरकार ने दी सफाई

  •  

राजस्थान में यह घटना ऐसे समय में हुई है जब जालौर में नौ वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार को कथित तौर पर स्कूल में पानी के घड़े को छूने के आरोप में एक शिक्षक ने पीटा था। छात्र की 13 अगस्त को अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। प्राप्त तहरीर के आधार पर अलवर की पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया, ‘‘घटना रविवार की है। रामबास निवासी चिरंजी लाल सैनी 14 अगस्त की सुबह करीब 4:30 बजे पास के खेत में शौच करने गए थे। जहां एक ट्रैक्टर, स्कॉर्पियों व पिकअप में विक्रम खान और उसके 15- 20 साथी हाथों में लाठी, फर्सी व सरिया लेकर आए और आते ही उसके पिता के साथ मारपीट करने लगे। शोर सुनकर वह और उसका भाई हरीश व शिवलाल भाग कर पहुंचे तो उन्हें देख आरोपी भाग गए।’’  

महंगाई का तड़का- अमूल और मदर डेयरी का दूध के दाम बढ़ाए

    उन्होंने बताया, ‘‘गंभीर हालत में चिरंजीलाल को गोविंदगढ़ अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे अलवर और फिर जयपुर रेफर कर दिया गया। एसएमएस अस्पताल में उसकी 15 अगस्त को इलाज के दौरान मौत हो गई।’’ गौतम ने बताया कि पुलिस ने चिरंजीलाल का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया और शव रात करीब 12 बजे अंतिम संस्कार हेतु परिजनों को सौंपी। अंतिम संस्कार नहीं होने की चेतावनी देकर 16 अगस्त को मृतक के परिजन, रिश्तेदार तथा कस्बा रामगढ़ व गोविंदगढ़ के सैकड़ों लोग एवं अलवर के हिंदुत्व संगठन से जुड़े लोगों ने मांग पत्र पेश किया मांगों पर सहमति नहीं बनने पर सड़क मार्ग अवरुद्ध कर दिया था।   

केजरीवाल का गुजरात में AAP के सत्ता में आने पर मुफ्त शिक्षा देने का वादा 

  उन्होंने बताया कि प्राथमिकी में दर्ज नामजद अभियुक्तों में से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा सड़क मार्ग अवरुद्ध कर बैठे लोगों के प्रतिनिधि मंडल को अलग से समझाइश कर अंतिम संस्कार के लिए मना मृतक के शव का अंतिम संस्कार करवा रास्ता चालू करवाया गया। इससे पहले थानाधिकारी शिवशंकर ने मंगलवार को बताया कि चिरंजीलाल (45) की कुछ लोगों ने ट्रैक्टर चोरी के शक में पिटाई की। घटना में शामिल आरोपियों असद खान मेव, स्याबू , साहून खान, तलीम खान, कासम, पोला उर्फ ताफिक व विक्रम खान को गिरफ्तार किया गया है। 

झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनियों के शेयरों में मिला-जुला रुख 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.