Monday, Jun 27, 2022
-->
victim-family-rape-case-against-asaram-expressed-concern-safety-rkdsnt

आसाराम के खिलाफ दुष्कर्म मामले की पीड़िता के परिवार ने अपनी सुरक्षा को लेकर जताई चिंता 

  • Updated on 4/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कथावाचक आसाराम के आश्रम में एक लड़की का शव मिलने के बाद उसके द्वारा दुष्कर्म की शिकार शाहजहांपुर की पीड़िता के पिता ने अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। पीड़िता के पिता ने दावा किया है कि 21 मार्च को आसाराम के एक अनुयाई द्वारा उनके घर के बाहर धमकी भरा पत्र भी छोड़ा गया था, जिसे लेकर उनका पूरा परिवार खौफ में है। 

माफी और FIR के बावजूद बजरंग मुनि की सोशल मीडिया पर हो रही खिंचाई

 

आसाराम के खिलाफ दुष्कर्म मामले की पीड़िता के पिता ने बताया कि 21 मार्च को आसाराम का एक अनुयायी उनके घर आया और जमकर हंगामा किया। उन्होंने बताया कि बाद में वह उनके घर के बाहर रखी मेज पर एक पत्र छोड़ गया, जिसमें पीड़िता के लिए कई आपत्तिजनक बातें लिखी हुई थीं। पीड़िता के पिता के मुताबिक, धमकी देने वाले ने अपना पूरा पता देते हुए पत्र का जवाब देने को भी कहा है। उन्होंने बताया कि पत्र में धमकी देने वाले व्यक्ति ने अपना नाम राम सिंह यादव और पता गोपालपुर (मैनपुरी) लिखा है। 

जमानत के लिए जाली दस्तावेज पेश करने को लेकर नारायण साई के खिलाफ मामला दर्ज 

पीड़िता के पिता के अनुसार, पत्र में धमकी दी गई है कि हो सके तो उधर ही जाकर रहो, वरना तुम्हें तुम्हारे परिवार सहित जिंदा जला देंगे और तुम्हारे लावारिस दोस्त देखते रहेंगे। इस धमकी भरे पत्र की शिकायत उन्होंने कोतवाली में लिखित रूप से की है।      पीड़िता के पिता ने कहा कि गोंडा में आसाराम के आश्रम में एक लड़की की कथित हत्या के बाद उनका परिवार और ज्यादा भयभीत हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कोई उनकी फरियाद नहीं सुन रहा है और पुलिस भी सुरक्षा के नाम पर महज खानापूर्ति कर रही है। 

महंगाई ने RBI गवर्नर शक्तिकांत दास के कान खड़े किए, बैकफुट पर आर्थिक वृद्धि

इस मामले में शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि पीड़िता की सुरक्षा के संबंध में स्थानीय अभिसूचना इकाई से वार्ता करके जरूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। आनंद ने कहा कि उन्हें पीड़िता के घर पर धमकी भरा पत्र प्राप्त होने की कोई जानकारी नहीं मिली है और यदि परिजन जानकारी उपलब्ध कराते हैं तो वह कड़ी कार्रवाई करेंगे। 

बीकेयू (चढूनी) गुट के किसानों ने हरियाणा में कई टोल प्लाजा पर किया प्रदर्शन

शाहजहांपुर की रहने वाली नाबालिग पीड़िता ने वर्ष 2013 में आसाराम पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। मामले में अदालत ने 28 अप्रैल 2018 को आसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। तब से वह जेल में बंद है। गौरतलब है कि गोंडा जिले में बहराइच रोड पर स्थित आसाराम के आश्रम के परिसर में खड़ी एक कार से शुक्रवार तड़के एक लड़की का शव बरामद किया गया था।

कांग्रेस, TMC और स्टालिन ने अमित शाह पर बोला हमला, लगाया हिंदी थोपने का आरोप

अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति के मुताबिक, नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिमौर की 13 वर्षीय लड़की बीते मंगलवार से घर से लापता थी। उन्होंने बताया कि काफी खोजबीन के बाद जब उसका पता नहीं चल सका तो बृहस्पतिवार को परिजनों ने कुछ लोगों को आरोपी बनाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.