Wednesday, Jun 19, 2019

विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में आया नया मोड़, आरोपी को HC से मिली राहत

  • Updated on 4/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एपल (Apple) के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी (Vivek Tiwari) की हत्या मामले में नया मोड़ आया है। इस चर्चित हत्याकांड के आरोपी संदीप कुमार  (Sandeep Kumar) की जमानत याचिका हाई कोर्ट ने  मंजूर कर ली है। 

हाई कोर्ट ने सबूतों के अभाव के चलते यूपी पुलिस के बर्खास्त कांस्टेबल संदीप कुमार को जमानत दी है। दरअसल, कोर्ट को संदीप के खिलाफ मुख्य आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी (Prashant Chaudhary) को उकसाने के सबूत नहीं मिले, जिसके आधार पर उसे जमानत दे दी गई है। 

 PSP नेता के घर बदमाशों ने की फायरिंग, घटना CCTV में कैद

इस मामले पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह (Dinesh Kumar Singh) ने कहा कि ट्रायल में तय करिए जो करना है। प्रशांत चौधरी ने गोली मारी है, उसके खिलाफ जो करना है करो। लेकिन हत्या करने या प्रशांत को उकसाने को लेकर संदीप के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इसके बाद न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह ने संदीप कुमार को जमनात दे दी।

हालांकि मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना (Kalpana) के वकील ने इस बेल का बहुत ज्यादा विरोध किया, जिसे लेकर उनकी जज से तीखी बहस भी हुई। 

बता दें कि वारदात के वक्त संदीप मुख्य आरोपी प्रशांत चौधरी के साथ ही था। विवेक तिवारी हत्याकांड के मामले में आरोपी संदीप कुमार ने बेल एप्लिकेशन हाई कोर्ट में डाली थी।

होटल के बाहर मारपीट, पूर्व कैबिनेट मंत्री के सियासी सलाहकार और साथियों के खिलाफ केस दर्ज

ये है पूरा मामला 
गोमतीनगर (Gomti Nagar) विस्तार के सीएमएस स्कूल के पास  करीब ढाई बजे एक कार खड़ी थी। उसी दौरान पुलिस बाइक पर सवार होकर गोमतीनगर थाने में तैनात सिपाही प्रशांत चौधरी और एक अन्य सिपाही वहां पहुंचे।

दोनों ने कार में एक युवक और युवती को देखा तो मामला संदिग्ध समझ उनसे पूछताछ के लिए कार के पास पहुंचे। इतने में ही कार चला रहे विवेक तिवारी ने गाड़ी चला दी।

RSS कार्यकर्ता की हत्या के मामले में आया नया मोड़, हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े तार

आरोप है कि पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो युवक ने कार चढ़ाने की कोशिश की। इससे सिपाहियों को चोट आई और उनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। इस पर भी जब कार नहीं रुकी तो सिपाही प्रशांत चौधरी ने फायरिंग कर दी। गोली सीधे जाकर विवेक के सिर में लगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.