Friday, Sep 30, 2022
-->
went-to-canada-with-the-help-of-fake-passport-returned-to-lockup

फर्जी पासपोर्ट के सहारे गया था कनाडा, लौटकर पहुंचा हवालात

  • Updated on 7/1/2022

कनाडा इमिग्रेशन ने फर्जी पासपोर्ट के कारण कर दिया था डिपोर्ट

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।



दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी पासपोर्ट के सहारे कनाडा गया था। पर वहां पहुंचने पर वहां की इमिग्रेशन ने उसके इस फर्जीवाड़े को पकड़ लिया और उसे डिपोर्ट कर वापस दिल्ली भेज दिया। यहां दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान जगदीप सिंह के रूप में हुई है। वह 29 जून की रात ही आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कनाडा के लिए फर्जी पासपोर्ट और वीजा दस्तावेज दिखाकर उड़ान भरी थी। पर वहां पहुंचने पर जब कैनेडियन इमीग्रेशन ने उसके दस्तावेजों की जांच की तो दस्तावेज फर्जी मिले। उसके पास से जो पासपोर्ट मिला उस पर कनाडा जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि किसी वह दूसरे की पासपोर्ट पर कनाडा पहुंचा था। इसके बाद तत्काल उसे डिपोर्ट कर दिया गया। आईजीआई पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने एक एजेंट के माध्यम से पासपोर्ट लिया था। इसके लिए उस एजेंट ने उससे मोटी रकम ली थी। अब पुलिस उस एजेंट की तलाश में जुट गई है। गौरतलब हो कि कुछ दिनों पहले भी आईजीआई थाना पुलिस ने एक फर्जी दस्तावेज उपलब्ध कराने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.