Monday, Dec 06, 2021
-->
woman-dies-due-to-fake-remdesivir-in-delhi-kmbsnt

नकली रेमडेसिविर से महिला की मौत, दिल्ली में बड़े पैमाने पर सक्रिय नकली इंजेक्शन के सौदागर

  • Updated on 5/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के इस महासंकट में जब हर दिन हजारों लोग जान गंवा रहे हैं तब भी कुछ लोगों में इंसानियत नहीं जाग रही। कुछ लोग लगातार नकली दवाएं और इंजेक्शन बेच अपना घर भरने की जुगत में लगे हैं। उनको इस बात की परवाह नहीं कि इस प्रकार से कितने लोगों की जान जा रही है। 

लक्ष्मी नगर निवासी कोरोना संक्रमित महिला की हालत बेहद नाजुक थी। चिकित्सकों ने रेमडेसिवियर इंजेक्शन लगाने को कहा था। महिला के पति अनिरुद्ध को सोशल मीडिया से एक फोन नंबर मिला जिसने 50 हजार रुपये में उन्हें दो रेमडेसिवियर इंजेक्शन दिए।

शमशान भूमि में कार्यरत कर्मचारियों के खाने का इंतजाम कर रहा है ‘रोटी बैंक’

दो नकली इंजेक्शन के लिए वसूले 52 हजार रुपये
दो और इंजेक्शन की जरूरत पड़ी तो, 52 हजार रुपये वसूले गए लेकिन रेमडेसिवियर दिए जाने के बाद भी महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों को पता चला की जान बचाने को जो इंजेक्शन लिए थे वह नकली थे। महिला के पति द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर मंडावली थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ठगी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

आरोपी गिरफ्तार 
पुलिस ने आरोपी रोहिणी निवासी ललित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त उपायुक्त पूर्वी जिला संजय सहरावत ने बताया कि लक्ष्मी नगर के अनिरुद्ध सिंह राठौर ने शिकायत दी थी कि 23 अप्रैल को उन्होंने ललित गुप्ता और एक महिला से रेमडेसिवियर के इंजेक्शन लिए थे।

अक्षरधाम मंदिर के पास 52 हजार रुपये में 2 इंजेक्शन लिए थे। इससे पहले आरोपी ने उन्हें 2 इंजेक्शन 50 हजार रुपये में दिए थे। जिसके लिए उन्हें रोहिणी के माउंट आबू स्कूल के करीब बुलाया था। इस दौरान ललित के साथ एक महिला भी थी। नकली रेमडेसिवियर के मामलों में करीब 25 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

ASI ने कहा, महामारी की वजह से 31 मई तक बंद रहेंगे स्मारक

डीसीपी क्राइम का ट्वीट देख हुआ खुलासा
दरअसल, डीसीपी क्राइम मोनिका भारद्वाज ने फोटो शेयर करते हुए एक ट्वीट किया था, जिसे देख एएस राठौर को पता चला कि उन्होंने पत्नी को गलत इंजेक्शन दिया था। इसके बाद उन्होंने मंडावली थाने में मुकदमा दर्ज किया।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.