Tuesday, Oct 04, 2022
-->
Woman''s body found hanging on a noose, family members allege murder

फंदे पर लटका मिला महिला का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

  • Updated on 6/30/2022

फंदे पर लटका मिला महिला का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
पुलिस ने किसा दहेज हत्या का केस दर्ज

 

पूर्वी दिल्ली 30 जून (नवोदय टाइम्स): मधु विहार इलाके में विवाहिता  अंजलि (21) का शव फांसी के फंदे से लटका मिला है। ससुराल पक्ष के लोगों ने पुलिस व महिला के परिजनों को सूचना दी कि अंजलि ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। वहीं महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर अंजलि की हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस आशंका जता रही है कि अंजलि ने फांसी लगाकर जान दी है।

पुलिस को मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस के अलावा क्षेत्रीय एसडीएम मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने अंजलि की मां के बयान पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अंजलि के ससुराल वालों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

बुलंदशहर की रहने वाली अंजलि का विवाह 29 जून 2020 को रवि नामक युवक से हुआ था। रवि परिवार के साथ चंद्र विहार, मंडावली में रहता है और प्राइवेट नौकरी करता है। अंजलि की मां ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि शादी के बाद सब कुछ ठीक था। लेकिन कुछ दिनों बाद ही अंजलि के ससुराल वालों ने उससे दहेज लाने के लिये दबाव बनाना शुरू कर दिया। ससुराल पक्ष के लोग उसकी पिटाई भी करते थे।

अंजलि गर्भवती हुई तो रवि उसे लेकर उसके मायके आ गया। वह खुद भी उसके मायके में रहने लगा। 5 जनवरी 2022 को अंजलि ने एक लडक़ी को जन्म दिया। इसके बाद रवि ने अंजलि को उसके मायके में ही छोड़ा और नवजात बच्ची को लेकर दिल्ली आ गया। उसके बाद रवि अंजलि को लेने नहीं आया।

करीब ढाई माह पूर्व अंजलि अपने चाचा के साथ दिल्ली आ गई। यहां उसकी सास ने उसे घर में नहीं घुसने दिया। दोनों पाक्षों में काफी विवाद हुआ जिसके बाद कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद ससुराल वाले अंजलि को रखने के लिये तैयार हो गए।

परिजनों व पत्नी के बीच आए दिन होने वाले झगड़े की वजह से रवि अंजली को लेकर अपनी गली में ही किराए पर रहने लगा। इस बीच अंजलि की उसकी मां से बातचीत भी बंद करवा दी गई। मंगलवार को अंजलि की मां मंजू देवी को सूचना मिली कि उनकी बेटी की मौत हो गई है। उसने फांसी लगा ली है। मंडावली पहुचकर  अजलि की मॉ ने पुलिस को सूचना दी।  पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।
 

comments

.
.
.
.
.