Tuesday, Oct 26, 2021
-->
workshop-in-all-police-stations-to-control-mosquito-borne-diseases

मच्छरजनित बीमारियो पर नियंत्रण के लिए सभी थानों मे कार्यशाला 

  • Updated on 10/13/2021

मच्छरजनित बीमारियो पर नियंत्रण के लिए सभी थानों मे कार्यशाला 
 

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। डेंगू व मलेरिया की बीमारियो को देखते हुए पूर्वी निगम, शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के अधिकारीयो ने मच्छरजनित बीमारियो की रोकथाम हेतु दिनांक 13 अक्तूबर को पूर्वी निगम, जन-स्वास्थय विभाग, शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के अधिकारीयो ने पुलिस उपायुक्त जिला शाहदरा के सहयोग से मच्छरजनित बीमारियो के नियंत्रण के लिए एक विशेष अभियान डीसीपी जिला शाहदरा, के तहत सभी पुलिस थानों के अधिकारियों के साथ एक विशेष अभियान किया गया।

इस बैठक की अध्यक्षता हिमांशी पांडेय अध्यक्षा वार्ड समिति शाहदरा दक्षिणी ने की बैठक बबीता खन्ना उपाध्यक्षा वार्ड समिति, आर सत्यासुंदरम पुलिस उपायुक्त जिला शाहदरा, निर्मल जैन, पूर्व महापौर व निगम पार्षद शाहदरा वार्ड, डॉ संतोष कुमार तोमर उप.स्वास्थय अधिकारी शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र, तथा दर्शन लाल व भूले राम वरिष्ठ मलेरिया निरीक्षक, और संबन्धित सर्कल इंचार्ज अशोक पार्चा वरिष्ठ मलेरिया निरीक्षक  ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को मच्छरजनित बीमारियो को लेकर सतर्कता बरतने के लिए जागरूक किया।

सभी पुलिस अधिकारी अपने कार्यालयों मे एक नोडल अधिकारी को नियुक्त करेंगे जो कार्यालय परिसर मे नियमित रूप से मच्छरों की उत्पत्ति की जांच करेगे और उसकी रिपोर्ट अपने विभागाध्यक्ष को देगे, सभी विभागो की जिम्मेदारी है कि वे अपने कार्यालय परिसर मे पानी जमा न होने दें। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.