Friday, Jan 21, 2022
-->
wrestler-nisha-murder-case-dahiya-khap-say-ast-rites-will-be-done-after-arrest-of-killers-rkdsnt

पहलवान निशा हत्याकांड : दहिया खाप ने किया साफ - हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद होगा अंतिम संस्कार

  • Updated on 11/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।सोनीपत के हलालपुर गांव के अकादमी में अभ्यास के दौरान गोली मार कर पहलवान निशा दहिया और उनके भाई की हत्या के मामले में पंचायत और दहिया खाप का कहना है कि हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद ही वे शवों का अंतिम संस्कार करेंगे। हत्यारों की जल्दी गिरफ्तारी की मांग को लेकर गांव में बृहस्पतिवार को आयोजित पंचायत में फैसला लिया गया है कि दोषियों की गिरफ्तार होने के बाद ही वे निशा और उसके भाई का अंतिम संस्कार करेंगे। 

यूपी चुनाव : लखनऊ में AAP की ‘रोजगार गारंटी रैली’ में शामिल होंगे केजरीवाल

पंचायत के फैसले के बाद उनके द्वारा जारी बयान के अनुसार, ‘‘गांव में हुई पंचायत में दहिया खाप के प्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने फैसला लिया है कि जब तक हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक हम अपने बच्चों का दाह संस्कार नहीं करेंगे।’’ पंचायत ने सोनीपत पुलिस से आरोपी कोच पवन और उसके साथियों पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित करने की भी मांग की है ताकि उनकी जल्दी गिरफ्तारी संभव हो सके। 

एयर इंडिया बिकने के बाद सिंधिया अब विमानन कंपनियों के किराए बढ़ाने के पक्ष में

इस मामले की जांच कर रहे पुलिस उपनिरीक्षक रमेश चंद ने बताया कि हलालपुर गांव में झगड़े की सूचना मिलने पर बुधवार को जब हम मौके पर पहुंचे तो हमने देखा कि पहलवान निशा दहिया, उसके भाई सूरज और धनपति को गोलियां लगी हैं। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में निशा और सूरज की मौत हो गई जबकि धनपति का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

नवाब मलिक के दामाद ने फडणवीस को 5 करोड़ रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा

चंद ने बताया कि धनपति के बयान के आधार पर कोच पवन और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में कम्युनिकेशन प्रभारी के पद पर तैनात सीआरपीएफ कर्मी व निशा के पिता दयानंद का कहना है कि उन्हें अपने बच्चों की हत्या की सूचना कल मिली। 

खुर्शीद की राय अलग गुलाम नबी कहा- हिदुत्व की तुलना ISIS करना गलत और अतिशयोक्ति है

comments

.
.
.
.
.