Sunday, Nov 27, 2022
-->
1414-new-cases-of-corona-one-death-experts-said-no-fear-of-new-wave

कोरोना के नए 1414 मामले, एक की मौत, विशेषज्ञ बोले नई लहर की आशंका नहीं  

  • Updated on 5/3/2022


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1414 नए कोरोना के मामले आए हैं और इस दौरान एक संक्रमित रोगी की मौत भी दर्ज की गई है। इसके साथ ही संक्रमण दर एक बार फिर बढ़कर 5.97 प्रतिशत हो गई है। हालांकि आज 1171 लोग ऐसे भी है जो ठीक हुए हैं जबकि 4389 लोग अभी भी होम आइसोलेशन में हैं। 
राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 183 लोगों को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है और इनमें 52 लोग ऑक्सीजन, वेंटीलेटर पर हैं और 63 लोग आईसीयू में हैं। दिल्ली सरकार के अनुसार कुल अस्पतालों में दाखिल लोगों में 162 दिल्ली के निवासी हैं और 21 दूसरे राज्यों के हैं।  
बता दें कि दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 1211 है और कोरेाना को लेकर मदद की गुहार लगाने वाले लोगों ने आज भी करीबन 433 फोन किए। वहीं एंबुलेंस के लिए सहायता मांगने वालों की तादाद 1772 दर्ज की गई है। 
 दिल्ली में पिछले कुछ सप्ताह में कोविड के मामलों और संक्रमण दर में वृद्धि देखने को मिल रही है लेकिन इससे नई लहर आने की आशंका नहीं है। विशेषज्ञों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।     
 विशेषज्ञों ने कहा कि लोगों को संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने चाहिए।       प्रख्यात महामारी विज्ञानी डॉ चंद्रकांत लाहरिया ने कहा कि जांच संक्रमण दर स्थिर है और इसका मतलब है कि संक्रमण उसी दर से फैल रहा है और किसी नई लहर की आशंका नहीं है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.