Monday, May 23, 2022
-->
24-teams-of-first-season-of-business-blasters-got-investment-of-25-lakhs

बिजनेस ब्लास्टर्स के पहले सीजन की 24 टीमों को मिला 25 लाख का निवेश, स्कूली बच्चों को गाइड करेंगे बड़

  • Updated on 1/2/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केजरीवाल सरकार द्वारा शुरू किए गए दुनिया के सबसे बड़े स्टार्ट अप प्रोग्राम बिजनेस ब्लास्टर्स का पहला चरण रविवार को पूरा हुआ। कई निवेशक दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बिजनेस स्टार्स के स्टार्टअप में निवेश कर रहे हैं। रविवार को पहले सेशन के आठवें और अंतिम एपिसोड में उद्यम के फाउंडर मेकीन माहेश्वरी, हड़प्पा एजुकेशन की सीईओ व फाउंडर श्रेयशी सिंह ने जज की भूमिका निभाते हुए इन युवा एंत्रप्रेन्योर्स के स्टार्टअप को समझा और उसमे निवेश किया। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बतौर जज कार्यक्रम में शामिल रहे। 
      शो में इन्वेस्टर्स के सामने अपना आईडिया पेश करने वाली पहली टीम डिजिटल सुरक्षा थी। टीम ने दुकानों से सेंधमारी को रोकने के लिए एक शटर अलार्म सिस्टम तैयार किया है जो शटर को हिलाने पर न केवल सायरन के साथ बज उठता है बल्कि फोन कॉल के साथ दुकान मालिक को अलर्ट भी करता है। टीम ने अपने इस अलार्म को चोर मचाए शोर, नाम दिया है। स्टूडेंट्स के इस आईडिया से प्रभावित होकर इन्वेस्टर्स ने इस स्टार्टअप आईडिया में 1.75 लाख रूपये का निवेश किया।
        स्कूलों की लड़कियों ने हाथ से बुने बेडस्प्रेड, स्वेटर और पोंचो का स्टार्टअप बनाया है और इन बिजनेस स्टार्स को न केवल इन्वेस्टर्स से 25 हजार रुपए का निवेश मिला बल्कि साथ ही साथ इन्हें 40 बेडशीट के एडवांस आर्डर भी मिले। मोबिलिटी ट्रांसफॉर्मर्स स्टार्टअप ने विकलांगों के लिए कम कीमत वाली मोटर चलित व्हीलचेयर का प्रोटोटाइप बनाया है। टीम को 1.75 लाख रुपए निवेश मिला। 
       बिजनेस ब्लास्टर्स के 8 एपिसोड में केजरीवाल सरकार के स्कूलों के बिजऩेस स्टार्स को मेंटरशिप और सपोर्ट के साथ फंडिंग, ग्रांट और एडवांस ऑर्डर के रूप में 25 लाख रुपये से अधिक का मिला निवेश। बिजनेस ब्लास्टर्स के आठ एपिसोड के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बडिंग एंत्रप्रेन्योर्स की 24 टीमों को प्रसिद्ध उद्यमियों से भारी निवेश, गाइडेंस और मेंटरशिप मिला है। 
 

comments

.
.
.
.
.