Tuesday, Oct 04, 2022
-->
7-property-seals-in-connaught-place

कनॉट प्लेस में हुई बड़ी कार्रवाई, 7 प्रॉपर्टी की गई सील

  • Updated on 2/9/2018

नई दिल्ली/ब्यूरो। नई दिल्ली नगरपालिका पालिका परिषद् (एनडीएमसी) ने कनॉट प्लेस में दुकानदारों द्वारा प्रॉपटी की गई मिस्यूज के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। सीपी के ए ब्लॉक और एन ब्लॉक में 7 दुकानों की बेसमेंट सील कर दी गई। खासबात यह रहा कि वीरवार को मॉनिटरिंग कमेटी की टीम भी दिनभर सीपी में ही डेरा जमाए रही।

दिल्लीः टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी के आरोपों से घिरीं मेयर प्रीति, CBI जांच कराने की उठाई मांग

एनडीएमसी का कहना है कि मॉनिटरिंग की अगुवाई में यह सीलिंग की कार्रवाई चल रही है। अवैध निर्माण करने वाले प्रॉपटी की जांच की जा रही है। कागजातों की जांच-पड़ताल के बाद दोषी पाए जाने वाले प्रॉपटी को सील किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ए ब्लॉक में 6 दुकानों की बेसमेंट में प्रॉपटी नियमों का दुरूपयोग कर बड़े पैमाने पर कॉमर्शियल गतिविधियों को संचालित किया जा रहा था। जहां फोटो स्टेट समेत अन्य कई चीजों की दुकानें चल रही थी। एनडीएमसी की आर्किटेक्ट विभाग ने इन प्रॉपटी की कागजातों और वास्तविक स्थिति की जांच-पड़ताल करने के बाद प्रॉपटी को सील कर दिया। 

AAP सरकार का दिल्लीवासियों को तोहफाः जानिए किन प्रॉजेक्ट्स को मिली मंजूरी

गौरतलब है कि एनडीएमसी ने इससे पहले भी सीपी और खान मार्केट में सीलिंग की बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 25 प्रॉपटी को सील कर दिया था। एनडीएमसी का कहना है कि सीपी में अनधिकृत निर्माण करने वाले कई दुकानदारों ने खुद ही अनधिकृत निर्माण गिरा दिया है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.