Monday, Aug 08, 2022
-->
a new fob will be built to cross the rail lines between shraddhanand marg to qutub road

श्रद्धानंद मार्ग से कुतुब रोड के बीच रेल लाइनों को पार करने के लिए बनेगा नया फुटओवर ब्रिज

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। श्रद्धानंद मार्ग से पहाडग़ंज, सदर बाजार, नबीकरीम के बीच आवाजाही आसान हो जाएगी तो वहीं सदर बाजार के  पुल बंगश, पहाडग़ंज के फ्लाइओवर पर भी पैदल यात्रियों को भी राहत मिलेगी। दरअसल उत्तर रेलवे नई दिल्ली क्षेत्र में सुधार योजना तथा ढांचागत उन्नयन कार्य के अंतर्गत कुतुब रोड तथा श्रद्धानंद मार्ग के बीच नई दिल्ली यार्ड पार करने के लिए एक नया फुट ओवर ब्रिज बनाने की तैयारी कर रहा है। 
      उत्तर रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यह फुटओवर ब्रिज कुल करीबन 15.41 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा। नया फुट ओवर ब्रिज बनने के बाद जन साधारण नई दिल्ली अथवा सदर बाजार जाए बिना सीधे ही इस फुटओवर ब्रिज से नई दिल्ली स्टेशन यार्ड को सुरक्षित व सुविधाजनक तरीके से पार किया जा सकेगा। यह फुटओवर ब्रिज एक ओर नबी करीम की ओर से दिल्ली छोर की ओर जोड़ेगा तथा वहीं इसके बन जाने के पश्चात सदर बाजार तथा श्रद्धानंद मार्ग रेलवे लाइन के दोनों ओर रहने वाले निवासी लाभांवित होंगे तथा उन्हें एक शार्ट कट रास्ता उपलब्ध होगा। 
        उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि इस बाबत जल्द आवश्यक अनुपालन प्रक्रिया अपनाने के बाद टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। उसके बाद ही निर्माण कार्य शुरू होगा। बता दें कि नई दिल्ली से जम्मू, कश्मीर, राजस्थान की ओर जाने वाली व पुरानी दिल्ली, सदर की ओर जाने वाली रेलगाडिय़ों के यहां करीबन दो दर्जन रेल की पटरियां हैं। इसके अलावा करीबन दर्जन भर पटरियां यार्ड की हैं और यहां रेलकर्मियों से लेकर आसपास कामकाज के लिए आने वाले व्यापारियों, स्थानीय निवासियों के लिए यह फुटओवर ब्रिज उपयोगी साबित होगा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.