Friday, Sep 30, 2022
-->
aam aadmi party will support the opposition candidate for the post of vice president

आम आदमी पार्टी उपराष्ट्रपति पद पर विपक्ष के उम्मीदवार को देगी समर्थन

  • Updated on 8/3/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में उपराष्ट्रपति पद के लिए छह अगस्त को होने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी ने विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार माग्र्रेट अल्वा को समर्थन देने की घोषणा की है। पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा में नेता संजय ङ्क्षसह ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरङ्क्षवद केजरीवाल की अध्यक्षता में पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति ने एक बैठक में सर्वसम्मति से अल्वा का समर्थन करने का फैसला किया। 
       संजय ङ्क्षसह ने बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, पार्टी के सभी राज्यसभा सदस्य छह अगस्त को विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार माग्र्रेट अल्वा के पक्ष में मतदान करेंगे। बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में भी विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन दिया था। हालंाकि उन्होने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू की प्रशंसा करते हुए कहा था कि हम भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का भी सम्मान करते हैं और उनके प्रति भी आदर है, लेकिन इस चुनाव में हम लोग विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देंगे। 
         आम आदमी पार्टी के सारे सांसदों, विधायकों ने 18 जुलाई को हुए चुनाव में यशवंत सिन्हा को वोट दिया था। बता दें कि आम आदमी पार्टी के दिल्ली में जहां 62 विधायक हैं वहीं राज्यसभा में 10 सदस्य हैं। इसमें पंजाब से आम आदमी पार्टी के सात सांसद हैं तो वहीं दिल्ली से तीन सांसद हैं। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.