Tuesday, Nov 30, 2021
-->
AIIMS Emergency Medicine Department gave the message of road safety

एम्स इमरजेंसी मेडिसिन विभाग ने दिया रोड सेफ्टी का संदेश

  • Updated on 11/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एम्स डिपार्टमेंट ऑफ इमरजेंसी मेडिसिन द्वारा मंगलवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आजाद की अमृत परिक्रमा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डब्ल्यूएचओ के डॉ.पंतजलिदेव नय्यर और एम्स इमरजेंसी मेडिसिन विभाग एचओडी डॉ.प्रवीण अग्रवाल रहें। कार्यक्रम के जरिए रोड सेफ्टी (सडक़ सुरक्षा) का संदेश दिया गया।  

एसओएल छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

आजादी की अमृत परिक्रमा कार्यक्रम के तहत दे रहे संदेश
आजादी की अमृत परिक्रमा कार्यक्रम के तहत देश के दो जाने माने बाइकर बाइक अभिजीत ङ्क्षसह कोहली और प्रसाद चौलकर द्वारा मोटइरसाइकिल से भारतीय करेंसी नोटो पर छपे ऐतिहासिक स्मारकों पर जाया जा रहा है। इसमें वह देशभर में घुमकर वाहन चलाते समय क्या सावधानियां जरूरी है और क्या ऐतियात करे की जानकारी देकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इसमें यात्रा में देशभर में कुल 6700 किमी की यात्रा बाइक से करेंगे। जिसमें से 5 हजार किमी की यात्रा पूरी करने के बाद वह मंगलवार को दिल्ली में थे,तो एम्स इमरजेंसी मेडिसिन विभाग ने उनके स्वागत में यह कार्यक्रम रखा। आने वाले 18 दिन में यह देश की 7 स्टेट कवर करेंगे और बडौदा में जाकर उनकी यह यात्रा समाप्त होगी।


देशभर में घुकर दे रहे हैं दुर्घटनाओं से बचाव और सुरक्षा का संदेश
मुख्यअतिथि डॉ.प्रवीण ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह दोनो बाइकर देशभर में घुमकर दुर्घटनाओं से बचाव और सुरक्षा का संदेश दे रहे है और लोगों में जागरूकता फैला रहे हैं। एक तरह यह डॉक्टरों की भी मदद कर रहे हैं। वहीं बाइकर ज्ञानी के नाम से मशहूर और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड होल्डर अभिजीत सिंह कोहली ने कहा कि हेलमेट लगाना आपके जीवन और आपकी अपनी सुरक्षा से जुड़़ा मामला है। इसलिए लोगों को हेलमेट लगाना चाहिए। वहीं दूसरे बाइकर प्रसाद चौलकर जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड होल्डर है और 3 देश व 8 प्रदेश 15 दिन में कवर कर चुके है,ने कहा कि जब भी सडक़ पर चले तो अपनी सुरक्षा स्वंय करनी है सोचकर चले। इस पूरे कार्यक्रम को डॉक्टर सागर दलवानकर ने डिजाइन किया।

 

 

 

comments

.
.
.
.
.