Sunday, Oct 02, 2022
-->
ain brings relief from humidity in many parts of delhi

दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश से मिली उमस से राहत

  • Updated on 7/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी के कई हिस्सों में वीरवार को  बारिश हुई, जिससे शहर के लोगों को भीषण गर्मी और उमस भरे मौसम से राहत मिली। बारिश बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई और अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश 31 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।
वीरवार को राजधानी के जिन इलाकों में बारिश हुई उनमें लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश, जंगपुरा, लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्से, रोहतक रोड, आनंद पर्वत, जखीरा, आईटीओ, लोधी रोड और इंडिया गेट के आसपास के इलाके शामिल हैं। बारिश के कारण शहर के कुछ निचले इलाकों में जलभराव हो गया और आनंद पर्वत, रोहतक रोड, जखीरा, किराड़ी और लाजपत नगर सहित अन्य इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ। बारिश बादल बादल छाए रहे। इसके चलते अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया,जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों में राजधानी की हवा में नमी का स्तर अधिकतम 95 प्रतिशत और न्यूनतम 77 प्रतिशत दर्ज किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग मौसम केंद्र पर 20.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं लोधी रोड मौसम केंद्र पर इस अवधि में 15.1 मिलीमीटर,पीतमपुरा में 11.5 मिलीमीटर और पूसा में 4.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार मानसून के धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढऩा जारी रहने की संभावना है और इसके कारण बुधवार से उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश में वृद्धि हुई है।     

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.