Monday, May 23, 2022
-->

NHRM घोटाले में आरोपी से 13.5 करोड़ रुपए कोर्ट में जमा कराए गए

  • Updated on 11/4/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (ब्यूरो)। एनआरएचएम घोटाले में फंसे सूबे के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अनंत मिश्र उर्फ अंटू मिश्र ने आरोपित 13.5 करोड़ रुपए कोर्ट में जमा करा दिए। उनके अधिवक्ता ने इस धनराशि के ड्रॉफ्ट सीबीआई कोर्ट जमा कराए हैं। उधर, हाईकोर्ट से स्थगनादेश के बाद सीबीआई कोर्ट से जारी गैर जमानती वारंट और कुर्की नोटिस पर सभी कार्यवाही रोक दी है।

नेशनल रूरल हेल्‍थ मिशन ने निकाली कई पदों पर भर्तियां

बसपा सरकार में हुए एनआरएचएम घोटाले में सूबे के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अनंत मिश्र आरोपी है। सीबीआई ने उनके खिलाफ  दो आरोप पत्र दाखिल किए थे। इसमें अंटू मिश्र पर कई गंभीर आरोप थे। मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई कोर्ट ने हाजिर नहीं होने पर पूर्व मंत्री और आरोपी उनके माता.पिता के खिलाफ  गैर जमानती वारंट और कुर्की के नोटिस जारी कर दिए थे।

इसके बाद पूर्व मंत्री ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने 21 अक्तूबर के स्थगनादेश आदेश में गिरफ्तारी व अन्य कार्रवाई पर रोक लगाने और घोटाले की रकम की आधी रकम 13.5 करोड़ रुपए चार सप्ताह के भीतर जमा कराने के आदेश दिए थे। जिसके तहत आरोपी अंटू मिश्र ने उक्त रकम सीबीआई कोर्ट में जमा कराई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.