Tuesday, Aug 09, 2022
-->
Application for admission to more than half the seats on the second day from the first cutoff

पहली कटऑफ से दूसरे दिन आधे से ज्यादा सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन

  • Updated on 10/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए सोमवार से शुरू हो चुके है,वहीं मंगलवार को दूसरे दिन दाखिलों में तेजी देखी गई। दूसरे दिन तक पहली कटऑफ के आधार पर ही आधे से ज्यादा सीटों पर छात्रों ने दाखिले के लिए आवेदन कर दिया है। बुधवार को पहली कटऑफ से दाखिले का अंतिम दिन है। जबकि वीरवार तक फीस जमा की जा सकेगी।

डीयू की नई एडमिशन गाइडलाइंस में श्रेणी परिवर्तन की अनुमति नहीं

प्रिंसिपल द्वारा 9114 दाखिले अप्रूव्ड

डीयू ने पहली कटऑफ एक अक्तूबर को जारी की थी,जिसमें आठ कॉलेजों ने दस पाठ्यक्रमों में सौ प्रतिशत की कटऑफ जारी की है। इसके बावजूद दाखिले में भी तेजी दिखाई दे रही है। पहली लिस्ट से दाखिले के लिए डीयू में निर्धारित स्नातक की 50 प्रतिशत से ज्यादा सीटों पर दाखिले के लिए छात्र आवेदन कर चुके है। दूसरे दिन मंगलवार शाम 7.45 बजे तक स्नातक की 70 हजार सीटों पर  47,291 छात्रों ने दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन करा दिया है। यानि 67.55 प्रतिशत सीटों पर आवेदन कर दिया है। जबकि प्रिंसिपल द्वारा 9114 दाखिले अप्रूव्ड भी हो चुके है। वहीं 7167 छात्रों ने फीस जमाकरा कर अपनी सीट पक्की कर ली है।

ऊंची कटऑफ के विरोध में केवाईएस ने फूंकी क टऑफ की कॉपी

छह अक्तूबर रात 11 बजकर 59 मिनट तक छात्र दाखिला
पहली कटऑफ के आधार पर छात्र छह अक्तूबर रात 11 बजकर 59 मिनट तक छात्र दाखिला ले सकेंगे। यानि पहली कटऑफ में ही इसबार बड़ी संख्या में दाखिले होने की संभावना है। मगर डीयू प्रशासन ने छात्रों को सलाह दी है कि आखिरी दिन के आखिरी घंटों के इंतजार में नहीं रहे और मौका मिलते ही यदि कटऑफ में नाम आया है तो दाखिला ले लें। आखिरी समय में रजिस्ट्रेशन व फीस भरने के लिए पोर्टल पर बड़ी संख्या में छात्रों के लॉगइन करने पर पोर्टल पर ज्यादा दबाव बनने से कई बार सर्वर ठप्प होनी की संभावना भी रहती है।

 

 

comments

.
.
.
.
.