Thursday, Aug 18, 2022
-->
bills-worth-lakhs-sent-to-sikh-riot-victims-families-reneged-on-the-promise-of-free-electricity

सिंख दंगा पीडि़तों के आए लाखों के बिल, फ्री बिजली से मुकरी दिल्ली सरकार: आदेश गुप्ता 

  • Updated on 5/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दावा किया है कि पोल खोल अभियान के दौरान सिख दंगा पीडि़तों ने बताया उन्हें लाखों के बिल भेजे जा रहे हैं। तिलक विहार में रह रहे 925 से अधिक 84 दंगों के पीडि़त सिख परिवारों से गुरुद्वारें में हुजूर साहिब के सामने 400 यूनिट बिजली मुफ्त देने की केजरीवाल ने कसम खाई थी, लेकिन आज उन परिवारों के बिजली बिल लाखों रुपये में आ रहे हैं। 
        बिजली बिल के पेपरों को दिखाते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि फूल सिंह के पास 2,22,670 रुपये का, इंदिरा कौर के पास 1,44,530 रुपये, गुरदीप सिंह के पास 132170 रुपये का बिल आया है। जबकि इनके 20 गजे के घर में एक पंखा, एक कूलर और एक ट्यूब लाइट है। ऐसे सैकड़ों घरों में लाखों रुपये के बिल भेजे गए हैं और इतना ही नहीं उनका कनेक्शन भी काट दिया गया है। ये वही लोग हैं जिन्होंने 84 के दंगों में अपनों को खोया था। इस गरमी में बिजली कनेक्शन काटाना मानवीयता को शर्मसार करने वाला है। 
        भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार रोहिंग्या, बंगलादेशियों को ओखला, मदनपुर खादर में फ्री बिजली दे रही है और सिख दंगों के पीडि़तों से भेदभाव कर रही है। वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने अक्टूबर 2014 में 84 के दंगों में पीडि़त 3300 परिवारों को 127 करोड़ रुपये की सहातया की और हर परिवार को पांच-पांच लाख रुपए दिए। दिल्ली में रह रहे 2700 परिवारों को दी जाने वाली राशि को केजरीवाल सरकार ने 15 महीनों तक रोककर रखा ताकि लोग केंद्र सरकार द्वारा दिए गए पैसे को भूल जाए। ऐसे ही छह एकड़ जमीन पर स्टेडियम बनाकर सिख परिवारों को देने का वायदा किया गया, लेकिन आज वहां कूड़ा फेंका जा रहा है। इस दौरान हरीश खुराना, इंप्रीत बख्शी भी मौजूद थे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.