Monday, Nov 29, 2021
-->
black-fungus-havoc-in-delhi-with-corona-36-new-cases-surfaced-in-a-day-anjsnt

कोरोना के साथ दिल्ली में Black Fungus का कहर! एक दिन में सामने आए 36 नए मामले

  • Updated on 5/24/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एलएनजेपी और जीटीबी अस्पताल में एक दिन में ब्लैक फंगस के 36 और मामले सामने आए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।शाहदरा स्थित गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में 21 जबकि लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में 15 नए मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में ब्लैक फंगस का कहर
 ताहिरपुर में स्थित दिल्ली सरकार द्वार संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच) में ब्लैक फंगस या म्यूकोरमाइकोसिस के इलाज के लिये एक समर्पित केन्द्र बनाया गया है। आरजीएसएसएच में म्यूकोरमाइकोसिस का अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है।

CM योगी आज गोंडा, आजमगढ़ और वाराणसी का करेंगे दौरा, कोरोना की स्थिति का लेंगे जायजा

LNJP के निदेशक ने कहा ये
 एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉक्टर सुरेश कुमार ने कहा, ''फिलहाल एलएनजेपी अस्पताल में ब्लैक फंगस के रोगियों की संख्या 36 है, जिनमें से 30 कोरोना वायरस संक्रमित हैं।''आरजीएसएसएच के चिकित्सा महानिदेशक बीएल शेरवाल ने कहा कि अस्पताल में ब्लैक फंगस का अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है।

जीबीटी में भी ब्लैक फंगस का साया
 जीटीबी अस्पताल में म्यूकोरमाइकोसिस के लिये समर्पित केन्द्र का प्रबंधन भी देख रहे शेरवाल ने कहा कि अस्पताल में रविवार शाम तक ब्लैक फंगस के कुल 41 मामले सामने आ चुके हैं।इस बीच, सर गंगाराम अस्पताल के चेयरमेन डी एस राणा ने कहा कि अस्पताल में ऐेसे 65 रोगी हैं।

दिल्ली: मुर्दाघरों में लगी Teachers की ड्यूटी से नाराज शिक्षक संघ, कहा- हो सकता है हार्ट फेल

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 3.58%
दिल्ली सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, राजधानी में कोरोना के कुल मामलों की संख्‍या 14,16,868 हो गई है जिनमें से 13,66,056 लोगों ने कोरोना को मात दी है। दिल्‍ली में कोरोना के चलते अब तक 23,202 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही यहां सक्रिय मामलों की कुल संख्या 27,610 है। शुक्रवार के मुकाबले दिल्ली में आज पॉजिटिविटी रेट कम हुआ है जो कि काफी राहत की बात है। वहीं दिल्ली में कुल मृत्यु दर बढ़कर 1.64 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कुल 68,043 लोगों की कोरोना की जांच हुई है। बता दें कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए राजधानी में 31 मई तक लॉकडाउन लागू है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.