Friday, Jun 09, 2023
-->
college-unions-demonstrated-in-colleges-against-e-tendering

ई टेंडरिंग के खिलाफ कॉलेज यूनियनों ने कॉलेजों में किया प्रदर्शन 

  • Updated on 3/13/2023

नई दिल्ली/टीम डिजिटल । दिल्ली विश्वविद्यालय एवं कॉलेज कर्मचारी यूनियन (डूक्कु) यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा लागू की गई ई टेंडर प्रणाली के द्वारा जेम पोर्टल द्वारा कर्मचारियों की भर्ती का जबरदस्त  विरोध कर रही है। 13 फरवरी से यूनियन का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। आमसभा के निर्णय के अनुसार सोमवार को सभी कर्मचारियों ने अपने-अपने कॉलेजों एव विभागों, हॉस्टलों में धरना प्रदर्शन किया। मंगलवार को कर्मचारी बड़ी संख्या में एकत्र होकर गेट नंबर 4 पर धरना प्रदर्शन करेंगे और रैली निकालेंगे। कर्मचारी यूनियन के प्रधान देवेंद्र शर्मा ने बताया कि मंगलवार के धरने को एआईसीटीयू की राष्ट्रीय महासचिव कॉमरेड अमरजीत कौर और दूसरे संगठनों के बड़े नेता संबोधित करेंगे। 

ई टेंडरिंग दलित , पिछड़ा व कर्मचारी विरोधी : यूनियन 
यूनियन के निर्देशानुसार ई टेंडरिंग के विरोध में डीयू के श्री अरबिन्दो कॉलेज की कर्मचारी यूनियन ने कॉलेज प्रांगण में ई टेंडरिंग के विरोध में धरना प्रदर्शन किया । धरने पर कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी करते हुए टेंडरिंग वापस लो , ठेकेदारी प्रथा नहीं चलेगी , कर्मचारी एकता जिंदाबाद , लड़ेग और जीतेंगे आदि नारे लगाए। धरने का नेतृत्व कॉलेज कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष पवन गुप्ता व महासचिव नारायण प्रसाद शर्मा ने किया । यूनियन अध्यक्ष पवन गुप्ता ने कहा कि कि वर्षों से कॉलेजों में  कार्यरत्त कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों की स्थायी नियुक्ति के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन बाहर की एजेंसी ला रहा है , यह एजेंसी बिना  कर्मचारी के अनुभव को भर्ती करना चाहते है जिसको लेकर विश्वविद्यालय कर्मचारियों में गहरा रोष है ।  महासचिव  नारायण प्रसाद शर्मा ने कहा कि ई टेंडरिंग दलित , पिछड़ा व कर्मचारी विरोधी है । इसके लागू होने पर उन कर्मचारियों को अवसर नहीं मिलेगा जो पिछले एक दशक या उससे अधिक समय से कॉलेजों में कॉन्ट्रैक्ट लेवल पर कार्य कर रहे है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.